दिवाली से पहले फूटा महंगाई बम, एलपीजी सिलेंडर 265 रुपये हुआ महंगा, लेकिन इनको रहत

  
घरेलू रसोई गैस प्रति सिलेंडर 50 रुपये महंगा, जानें क्या है नयी कीमत
फेसबुक पर ताजा खबरे पाने के लिए लाइक बटन दबाये!

LPG Price 1st November 2021 - खबर बहुत ही बड़ी है, दिवाली में कुछ दिन बाद फिर आ गए हैं उससे पहले ही लोगों पर एक बार फिर से बड़ा महंगाई का बम फूटा है. दिवाली से पहले एलपीजी (LPG) गैस के दाम में भारी बढ़ोतरी की गई है. आपको बता दें कि एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम में भारी बढ़ोतरी करते हुए ₹265 का इजाफा कर दिया गया है.

INDvsNZ: T20 वर्ल्ड कप में भारत को मिली फिर शर्मनाक हार: न्यूजीलैंड ने भारत को 33 गेंद रहते 8 विकेट से हराया

लेकिन राहत की बात यह है कि यह सिर्फ कमर्शियल सिलेंडर में हुई है. अगर आप घरेलू एलपीजी सिलेंडर का इस्तेमाल करते हैं तो आपको कोई चिंता की जरूरत नहीं है आपको पहले की मूल्य में मिलने वाला है. वही प्राप्त जानकारी के अनुसार LPG Gas सिलेंडर में बढ़ें इस ₹265 के बाद अब दिल्ली में कमर्शियल सिलेंडर सीधे ₹2000 के पार पहुंच गया है.


वह इससे पहले इस सिलेंडर का दाम 1733 रुपए हुआ करता था. वह मुंबई में मिलने वाला 1683 रुपे में 19 किलो का गैस सिलेंडर 1950 रुपए हो गया है. साथी कोलकाता में 19 किलो का इंडियन गैस सिलेंडर ₹2073 और 50 पैसे का हो गया है. साथ ही साथ चेन्नई में 19 किलो वाले गैस सिलेंडर के लिए आपको 2133 रुपए खर्च करने पड़ेंगे.

और सबसे बड़ी बात यह है कि या ₹265 सिर्फ कमर्शियल सिलेंडर कनेक्शन के लिए बढ़ाया गया है. अगर आप घरेलू एलपीजी सिलेंडर के उपभोक्ता है तो इस प्राइस में आपको बता दूं कि कोई भी बदलाव नहीं किया गया है. जो कि बिना सब्सिडी वाले गैस सिलेंडर ₹899 और 50 पैसे का ही मिल रहा है.

वही सब्सिडी वाले गैस सिलेंडर 915 रुपए और 50 पैसे में मिल रहा है. हालांकि कच्चे तेल की कीमतों को देखते हुए आशंका लगाई जा रही थी कि शायद इस बार एलपीजी सिलेंडर के दाम ₹1000 के पार चला जाएगा. परंतु ऐसा होता हुआ नहीं दिख रहा.

From Around the web