पीएम मोदी का बड़ा फैसला! राजीव गांधी खेल रत्न का नाम बदलकर मेजर ध्यानचंद खेल रत्न अवार्ड रखा गया

MOI DESK: खबर बड़ी है! पीएम मोदी ने कुछ देर पहले ही एक ट्वीट किया और जानकारी दी की राजीव गाँधी खेल रत्ना का नाम बदलकर अब मेजर ध्यानचंद खेल रत्न अवार्ड रख दिया है. इस पर पीएम मोदी ने प्रतिकिया देते हुए कहा की भारतीय नागरिको की मांग थी की खेल रत्न का नाम
  
पीएम मोदी का बड़ा फैसला! राजीव गांधी खेल रत्न का नाम बदलकर मेजर ध्यानचंद खेल रत्न अवार्ड रखा गया

MOI DESK: खबर बड़ी है! पीएम मोदी ने कुछ देर पहले ही एक ट्वीट किया और जानकारी दी की राजीव गाँधी खेल रत्ना का नाम बदलकर अब मेजर ध्यानचंद खेल रत्न अवार्ड रख दिया है. इस पर पीएम मोदी ने प्रतिकिया देते हुए कहा की भारतीय नागरिको की मांग थी की खेल रत्न का नाम बदलकर किसी बड़े खिलाड़ी के नाम पर रखा जाये. और प्रधानमंत्री ने इसी बात को मानते हुए अब राजीव गाँधी खेल रत्न का नाम बदल दिया.

इस पर पीएम मोदी ने ट्वीट भी किया है. और पीएम मोदी ने कहा है की लोगो की भावनाओ को ध्यान में रखते हुए ही इस खेल रत्न का नाम बदल दिया गया है. मेजर ध्यानचंद वो खिलाड़ी है जिन्होंने भारत को पहली बार हॉकी में स्वर्ण पदक दिलाया था. मेजर ध्यानचंद को हॉकी का जादूगर कहा जाता है. और आजतक मेजर ध्यानचंद जैसा कोई हॉकी खिलाड़ी नही हुआ. तो अब से एक महान हॉकी खिलाड़ी के नाम पर खेल रत्न का नाम होगा.

देश को गर्वित कर देने वाले पलों के बीच अनेक देशवासियों का ये आग्रह भी सामने आया है कि खेल रत्न पुरस्कार का नाम मेजर ध्यानचंद जी को समर्पित किया जाए. लोगों की भावनाओं को देखते हुए, इसका नाम अब मेजर ध्यानचंद खेल रत्न पुरस्कार किया जा रहा है. जय हिंद! पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए बताया कि अब खेल रत्न अवार्ड का नाम ध्यानचंद अवार्ड कर दिया गया है.

From Around the web