रोहित शर्मा बनेंगे टी20 के कप्तान, NZ के खिलाफ T20 सीरीज से भी बाहर रहेंगे कोहली

  
Rohit Sharma and Virat Kohli
फेसबुक पर ताजा खबरे पाने के लिए लाइक बटन दबाये!

Sports News Desk: टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद टीम इंडिया अब अगले मिशन के लिए तैयार है. 17 नवंबर से भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी-20 इंटरनेशनल और दो टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज होने जा रहा है. रिपोर्ट्स के अनुसार, टी-20 सीरीज के लिए रोहित शर्मा को भारतीय टीम का नया कप्तान बनाया जा सकता है. टी-20 WC बतौर कप्तान विराट कोहली का आखिरी असाइनमेंट था और अब रोहित को टीम की कमान सौंपी जा सकती है.

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक, टी-20 सीरीज के अलावा न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भी रोहित शर्मा को टीम का कप्तान बनाया जा सकता है. खबरों के मुताबिक मौजूदा टेस्ट कप्तान विराट कोहली पहले टेस्ट के लिए ब्रेक ले रहे हैं और मुंबई में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच में टीम में वापसी करेंगे. कोहली के न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 के दौरान ब्रेक लेने की भी उम्मीद है.

इंग्लैंड दौरे पर खराब फॉर्म से जूझने के बाद भी टेस्ट टीम में अजिंक्य रहाणे को उपकप्तान के रूप में बरकरार रखा जाएगा, जबकि टी20 सीरीज के लिए सलामी बल्लेबाज केएल राहुल उपकप्तान की भूमिका में नजर आएंगे.

भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी-20 सीरीज का पहला मैच 17 नवंबर को जयपुर, दूसरा मैच 19 नवंबर को रांची और आखिरी मैच 21 नवंबर को कोलकाता में खेला जाएगा. टेस्ट सीरीज का आगाज 25 नवंबर को होगा और पहला टेस्ट कानपुर में खेला जाएगा. जबकि दूसरा टेस्ट 3 दिसंबर से 7 दिसंबर के बीच मुंबई में होगा.

भारत बनाम न्यूजीलैंड 2021 सीरीज शेड्यूल

पहला टी20 मैच - 17 नवंबर, जयपुर

दूसरा टी20 मैच - 19 नवंबर, रांची

तीसरा टी20 मैच - 21 नवंबर, कोलकाता

पहला टेस्ट - 25-29 नवंबर, कानपुर

दूसरा टेस्ट - 3-7 दिसंबर, मुंबई.

From Around the web