सैलून वाले ने कटे गलत तरीके से बाल, अब देना होगा 2 करोड़ रूपये का मुआवजा, जाने...

 
ledies hair cut in saloon men
फेसबुक पर ताजा खबरे पाने के लिए लाइक बटन दबाये!
 

India News Desk: खबर सुनने में बहुत ही अजीब लग रहा होगा, लेकिन यह खबर बिकुल सही है. यह खबर आ रही है देश की राजधानी दिल्ली से, जहाँ एक सैलून वालो को महिला के बाल काटना महंगा पड़ गया, खबर आ रही है दिल्ली के एक होटल से, जहाँ इस होटल में ही एक सैलून है. और महिला ने इस सैलून से बाल कटवाने की सोची. लेकिन महिला का आरोप है की सैलून वाले ने गला तरीके से उनके बाल काट दिए.

मुंबई इंडियंस की 7 विकेट से शर्मनाक हार! टॉप 4 में पंहुचा KKR देखे: रोहित शर्मा ने बताई हार की वजह...

जिसके बाद बवाल काफी बढ़ गया. वही महिला ने इसकी शिकायत राष्ट्रीय उपभोक्ता आयोग में की है. जिसके बाद राष्ट्रीय उपभोक्ता विवाद निवारण आयोग ने सैलून को महिला को दो करोड़ रुपये का मुआवजा देने का निर्देश दिया है. सैलून को 8 हफ्ते यानि करीब दो महीने में मुआवजे की रकम का भुगतान करना है. वही आयोग का कहना है कि महिलाएं अपने बालों का काफी ख्याल रखती हैं. और इसकी देखभाल पर काफी पैसा खर्च करती हैं. महिलाएं उनसे भावनात्मक रूप से जुड़ी रहती हैं.

वही खबरों के अनुसार एनसीडीआरसी ने दिल्ली के एक होटल में सैलून को हर्जाना देने का निर्देश दिया है. साथ ही आयोग के अध्यक्ष आरके अग्रवाल और सदस्य डॉ. एस.एम. कांतिकर ने देखा कि महिलाएं अपने बालों की बहुत देखभाल करती हैं और उनकी देखभाल के लिए बहुत सारा पैसा खर्च करती हैं. उन्हें अपने बालों से भावनात्मक लगाव है.

बिहार में राजगीर और बांका के बाद इन जिलो में बनेगा शानदार रोपवे, पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा....

साथ ही आयोग ने कहा कि शिकायतकर्ता आशना रॉय अपने लंबे और सुंदर बालों के कारण 'बाल उत्पादों' के लिए एक मॉडल थीं और उन्होंने कई बड़े 'हेयर केयर ब्रांड' के लिए मॉडलिंग की है. और कहा की सैलून वाले के गलत बाल काटने से महिला को काफी नुकसान भी हुआ है और उनकी पूरी लाइफस्टाइल बदल गई और टॉप मॉडल बनने का उनका सपना चकनाचूर हो गया. बाल काटने में लापरवाही के कारण उन्हें गंभीर मानसिक तनाव से गुजरना पड़ा. 

From Around the web