पाकिस्तान में मोहम्मद अली जिन्ना की मूर्ती को बम से उड़ाया! बलूचिस्तान के लोगो का हाथ...

 
mohammad ali jinnah statue gwadar
फेसबुक पर ताजा खबरे पाने के लिए लाइक बटन दबाये!
 

PAKISTAN NEWS DESK: खबर आ रही है भारत के पश्चिमी पड़ोसी देश पाकिस्तान से! जहाँ अशांत बलोचिस्तान प्रांत के तटीय शहर ग्वादर में बलोच आतंकवादियों ने पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना की एक प्रतिमा को बम धमाके में नष्ट कर दिया. यह समाचार पाकिस्तान के "डॉन" समाचार पत्र में सोमवार को प्रकाशित किया गया. खबर के अनुसार सुरक्षित क्षेत्र माने जाने वाले मरीन ड्राइव पर जून में स्थापित की गई प्रतिमा को रविवार की सुबह प्रतिमा के नीचे विस्फोटक रखकर उड़ा दिया गया.

पढ़े - भारत की बेटी ने UN में इमरान खान को लगाई लताड़: कहा - POK जल्दी खाली करो...

वही मिली जानकारी के अनुसार विस्फोट में प्रतिमा पूरी तरह से नष्ट हो गई. बीबीसी उर्दू की खबर के अनुसार प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन बलोच रिपब्लिकन आर्मी के प्रवक्ता बबगर बलोच ने ट्विटर पर विस्फोट की जिम्मेदारी ली है. वही  बीबीसी उर्दू ने ग्वादर के उपायुक्त मेजर (सेवानिवृत्त) अब्दुल कबीर खान के हवाले से कहा कि मामले की उच्चतम स्तरीय जांच की जा रही है.

पढ़े - गहना वशिष्ठ ने बिना कपड़ों के फोटो शूट कराया! फैन्स से पूछी कैसा है ये फोटो? देखे सभी फोटोज

अब्दुल कबीर ने कहा कि विस्फोटक लगाकर जिन्ना की प्रतिमा को नष्ट करने वाले आतंकवादी पर्यटकों के रूप में क्षेत्र में घुसे थे. उनके मुताबिक अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है, लेकिन एक-दो दिन में जांच पूरी कर ली जाएगी. उन्होंने कहा, 'हम मामले को सभी कोणों से देख रहे हैं और जल्द ही दोषियों को पकड़ लिया जाएगा. जिन्ना 1913 से लेकर 14 अगस्त 1947 को पाकिस्तान की स्थापना तक ऑल इंडिया मुस्लिम लीग के नेता रहे. इसके बाद 1948 में निधन होने तक वह पाकिस्तान के पहले गवर्नर जनरल रहे.

From Around the web