देश में कोरोना की तीसरी लहर की आहट! महाराष्‍ट्र, कर्नाटक समेत इन 6 राज्‍यों तक पहुंचा नया वेरिएंट

  
देश के 13 राज्यों में मिले डेल्टा प्लस वैरिएंट के मामले! कोरोना के तीसरी लहर की आहट
फेसबुक पर ताजा खबरे पाने के लिए लाइक बटन दबाये!
 

MOI NEWS DESK: बड़ी खबर आ रही है भारत से जो कि कोरोनावायरस से जुड़ी हुई है, जहां एक और दुनिया के कुछ देशों में अभी भी कोरोनावायरस का कहर जारी है. वहीं दूसरी ओर भारत में करुणा वैक्सीनेशन का दौर भी बहुत तेजी से चल रहा है. सरकारी आंकड़ों की मानें तो अब तक भारत में 100 करोड़ से ज्यादा वैक्सीनेशन सफलतापूर्वक हो चुके हैं. कि भारत में कोरोनावायरस का तीसरे लहर के आने की आशंका जताई जा रही थी.

जो कि वैज्ञानिकों द्वारा अगस्त महीने के अंतिम तक आने की चेतावनी दी गई थी. परंतु भारत में अब तक कितने तक नहीं दी. परंतु हाल में ही वैज्ञानिकों द्वारा कोरोनावायरस के नए वेरिएंट पता लगने के बाद भारत में कोरोनावायरस के तीसरी लहर की आने की आशंका बढ़ गई है. ऐसे में भारत के 4 राज्यों तक यह कोरोनावायरस का नया वेरिएंट AY.4.2 पहुंच चुका है. वही मिली जानकारी के अनुसार इनमे महाराष्ट्र, कर्नाटका, आंध्र प्रदेश, केरल, जम्मू कश्मीर और तेलंगाना राज्य शामिल है.

कोरोना से मरी हुई महिला 15 दिन बाद घर लौटी! मचा हडकंप फिर वायरल हुआ खबर

वही विशेषज्ञों की माने तो अभी इस नए वेरिएंट की जांच चल रही है. साथ ही उनका कहना है कि कोरोनावायरस का यह नया वेरिएंट कोरोनावायरस के डेल्टा प्लस वैरीअंट के समूह से ही है. परंतु यह स्पष्ट नहीं कहा जा सकता कि यह कितना घातक हो सकता है. वहीं बुधवार को महाराष्ट्र में कोरोना के नए मरीजों में बढ़ोतरी देखने को मिली है. जो कि यह खतरे की घंटी है और इसे कोरोनावायरस के तीसरे लहर के रूप में भी देखा जाने लगा है.

वहीं भारत सरकार भी कोरोनावायरस को लेकर अब भी काफी सजग दिख रही है. निकों का मानना है कि कोरोनावायरस अभी तक गया नहीं है. और इसी को देखते हुए भारत सरकार द्वारा कोरोनावायरस के वैक्सीनेशन पर काफी जोर भी दिया जा रहा है. साथ ही लोगों को सरकार द्वारा मास्क का हमेशा उपयोग करने की सलाह भी दी जा रही है. परंतु लोग अब काफी बेखौफ नजर आ रहे हैं, जो कि आगे चलकर काफी हानिकारक भी हो सकता है.

From Around the web