बिहार में इस बार होगा दुर्गापूजा का आयोजन: सजेंगे माता के पंडाल, जिला प्रशासन ने रखी ये शर्त

 
high resolution durga puja hd wallpaper

Bihar News Desk: खबर आ रही है बिहार से, जहाँ इस बार जिला प्रशासन ने दुर्गा पूजा पर प्रतिबन्ध नही लगाया है. इस बार बिहार में माता रानी का भव्य दरबार सजेगा. वही आपको पता है की पिछले वर्ष (2020) में कोरोना के प्रकोप को देखते हुए दुर्गा पूजा पर काफी प्रतिबन्ध लगा दिया था.

लेकिन इस बार छूट दे दी गयी है. जहाँ पटना में में अब धार्मिक, राजनितिक एवं सांस्कृतिक आयोजन पर भी छूट दे दी गयी है. लेकिन बुरी खबर यह है की अगर कोरोना का संक्रमण तेजी से फैला तो दुर्गा पूजा पर और इसके आयोजन पर रोक भी लग सकता है.

पढ़े | बड़ी खबर: एमएस धोनी इंडिया टीम में शामिल, जारी हुआ T20 वर्ल्ड कप के लिए प्लेयर्स की लिस्ट

खबरों की माने तो आयोजन और शर्तों से संबंधित पत्र जिलाधिकारी ने बुधवार को सभी अनुमंडल पदाधिकारियों एवं डीएसपी को भेजा है. पत्र के जरिये निर्देश दिया गया है कि बगैर अनुमति के कहीं भी दुर्गापूजा का आयोजन नहीं होने दें. कोविड-19 की गाइडलाइन का कड़ाई से पालन कराएं. नियमित शांति समिति की बैठक करें.

वही डीएम ने कहा कि दुर्गापूजा का आयोजन पूजा समितियां कर सकती हैं. क्योंकि राज्य सरकार की ओर से सभी प्रकार के धार्मिक, सांस्कृतिक और राजनीतिक कार्यक्रम आयोजित करने की इजाजत दी गई है. लेकिन जहां कार्यक्रम आयोजित होंगे, वहां सैनेटाइजर, मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल जरूर रखना होगा.

From Around the web