धोनी के आगे हारे अंपायर! बदलना पड़ा फैसला, दिखा धोनी रिव्यु सिस्टम, देखे वायरल विडियो

 
Dhoni DRS in IPL

IPL NEWS DESK: डीआरएस लेने के मामले में चेन्‍नई सुपर किंग्‍स (CSK) के कप्‍तान एमएस धोनी (MS Dhoni) का कोई सानी नहीं है। उनके सटीक रिव्‍यू के कारण ही डीआरएस को तो अब फैंस धोनी रिव्‍यू सिस्‍टम भी कहने लगे हैं। विकेट के पीछे से ही वो मैदान के चारों तरफ कितनी पैनी नजर रखते हैं, इसका उदाहरण तो समय समय पर फैंस को मिल ही जाता है। धोनी के डीआरएस लेने का मतलब है, बल्‍लेबाज का पवेलियन लौटना लगभग तय है।

पढ़े - अफगानिस्तान में IPL प्रसारण पर रोक: तालिबान ने कहा - ये हमारे इस्लाम धर्म के खिलाफ है....

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के पहले मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुकाबले में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला। अंपायर के नॉट आउट करार देने के बावजूद धोनी के रिव्‍यू लेते ही मुंबई के बल्‍लेबाज क्विंटन डिकॉक ने खुद को आउट मान लिया। ऐसे शायद गिनती के ही मौके होंगे, जब धोनी का रिव्‍यू गलत साबित हो।


चेन्‍नई और मुंबई के मुकाबले में तीसरे ओवर में दीपक चाहर की पहली गेंद पर मुंबई के बल्‍लेबाज डि कॉक चकमा खा गए। गेंद डिकॉक के पैड पर लगी, मगर ऑन फील्‍ड अंपायर ने उन्हें नॉट आउट करार दिया। इसके अगले ही सेकेंड ने धोनी रिव्‍यू का इशारा कर दिया और उनके इसी इशारे के साथ डिकॉक का पवेलियन लौटना लगभग तय हो गया।

थर्ड अंपायर ने भी डिकॉक को आउट करार दिया और एक बार फिर अंपायर की तुलना में धोनी की नजर ज्‍यादा पैनी साबित हुई। चेन्‍नई ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करते हुए मुंबई को 157 रन का लक्ष्‍य दिया, मगर मुंबई की टीम निर्धारित ओवर में 8 विकेट पर 136 रन ही बना सकी।

From Around the web