रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने न्यूज़ीलैण्ड को 5 विकेट से हराया: रोहित-सूर्य कुमार ने खेली शानदार पारी

  
india vs new zealand t20 series 2021
फेसबुक पर ताजा खबरे पाने के लिए लाइक बटन दबाये!
 

स्पोर्ट्स न्यूज़ डेस्क: खबर आ रही है क्रिकेट जगत से. जहाँ टी20 विश्वकप के बाद अब न्यूज़ीलैण्ड का अब भारत दौरा है. जहाँ इस दौरे में 3 टी20 मैचों के सीरीज का पहला मैच था. और राजस्थान में खेले गये इस टी20 में भारत ने न्यूज़ीलैण्ड को 5 विकेट से हराया. आपको बता दे की विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद अब रोहित शर्मा की कप्तानी में यह पहला टी20 मैच खेला गया. जयपुर में खेले गए पहले टी-20 मैच में टीम इंडिया ने आखिरी ओवर में रोमांचक जीत दर्ज करते हुए न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हरा दिया है.


इस जीत के साथ ही राहुल-रोहित के युग की शुरूआत भी हो गई है. रवि शास्त्री के कोचिंग और विराट कोहली के टी-20 टीम की कप्तानी से हटने के बाद पहली बार दोनों ने टीम के कोच और कप्तान की कमान संभाली और पहले ही मैच में टीम को सफलता दिलाई. टॉस हारकर पहले खेलते हुए न्यूजीलैंड ने 6 विकेट के नुकसान पर 164 रन बनाए थे. मार्टिन गुप्टिल ने (70) और मार्क चैपमैन ने (63) रनों की पारी खेली.


भारत के लिए आर अश्विन और भुवनेश्वर कुमार 2-2 विकेट लेने में सफल रहे. 165 रनों के टारगेट को रोहित एंड कंपनी ने 19.4 ओवर के खेल में 5 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया. जीत में मैन ऑफ द मैच सूर्यकुमार यादव ने (62) रनों की शानदार पारी खेली.


लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत की केएल राहुल और रोहित शर्मा की ओपनिंग जोड़ी ने तूफानी शुरुआत की. दोनों ने पहले 5 ओवर में 10 रन प्रतिओवर की गति से स्कोर करते हुए 50 रन बना डाले. 15 रन से पर सैंटनर की गेंद पर राहुल अपना कैच चैपमैन को दे बैठे. भारत ने आधी पारी खत्म होने तक 1 विकेट के नुकसान पर 85 रन बनाए थे. कप्तान रोहित शर्मा 36 गेंद पर 48 रन की पारी खेलकर ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर आउट हुए. 


सूर्यकुमार ने 34 गेंद पर 4 चौके और 3 छक्के लगाकर अपना तीसरा टी20 अर्धशतक पूरा किया. बोल्ट की गेंद पर बड़ा शाट लगाने की कोशिश में 62 रन के स्कोर पर सूर्यकुमार बोल्ड हुए. श्रेयस अय्यर 5 रन बनाकर साउथी की गेंद पर आउट हुए. इसके बाद डेब्यू कर रहे वेंकटेश ने मैदान पर कदम रखा पहली गेंद पर चौका लगाया और फिर विकेट के पीछे शाट लगाने की कोशिश में अपना विकेट गंवा बैठे. रिषभ पंत ने 19.4 ओवर में चौका लगाकर भारत को जीत दिलाई.

india vs new zealand t20 series 2021

From Around the web