“योगी बैठ्या है, बक्कल तार दिया करे” किसान आंदोलन पर यूपी बीजेपी के ट्वीट से बवाल

MOI DESK: पिछले साल संसद के मॉनसून सत्र के दौरान लाए गए केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन आठ महीने से भी ज्यादा समय से जारी है. इस बीच किसान नेता राकेश टिकैत ने ऐलान किया कि अब उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ को भी दिल्ली की तरह बनाया जाएगा. जिस
 
“योगी बैठ्या है, बक्कल तार दिया करे” किसान आंदोलन पर यूपी बीजेपी के ट्वीट से बवाल

MOI DESK: पिछले साल संसद के मॉनसून सत्र के दौरान लाए गए केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन आठ महीने से भी ज्यादा समय से जारी है. इस बीच किसान नेता राकेश टिकैत ने ऐलान किया कि अब उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ को भी दिल्ली की तरह बनाया जाएगा.

जिस तरह दिल्ली सील है, वैसे ही लखनऊ के सारे रास्ते किसान सील कर देंगे. इस ऐलान के बाद उत्तर प्रदेश बीजेपी ने प्रतिक्रिया के तौर पर एक कार्टून ट्वीट किया, जिसको लेकर विवाद शुरू हो गया है.

दरअसल, कार्टून में दाईं तरफ राकेश टिकैत जैसे दिखने वाले एक व्यक्ति को दिखाया गया है जिसके कंधे पर ‘किसान आंदोलन’ का भार है. दूसरी ओर एक ‘बाहुबली’ नाम का शख्स है, जो कह रहा है, ‘सुना लखनऊ जा रहे तम…किमे पंगा न लिए भाई..योगी बैठ्या है बक्कर तार दिया करे और पोस्टर भी लगवा दिया करे.’

इस ट्वीट से हालांकि ट्विटर यूजर्स ज्यादा खुश नहीं है. कुछ लोगों ने कहा है कि कार्टून में जैसा दिखाया है, बीजेपी की किसानों के प्रति वही मानसिकता है, तो किसी ने इसे किसानों का अपमान बताया है.

From Around the web