भारतीय सेना की ईयर ओपनिंग: साल के पहले 7 दिनों में कश्मीर में ढेर किए 11 आतंकी

  
India Army, भारतीय सेना, आर्मी
फेसबुक पर ताजा खबरे पाने के लिए लाइक बटन दबाये!

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी: कश्मीर में आतंकवाद एक बड़ी समस्या है. इसके खिलाफ सुरक्षाबलों की लगातार कार्रवाई जारी है. जम्मू-कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार ने शुक्रवार को कहा कि नए साल में अब तक जम्मू-कश्मीर में 11 आतंकवादियों को मार गिराया गया है. उनमें से ज्यादातर जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा के शीर्ष कमांडर शामिल थे. आज सुबह में भी जम्मू-कश्मीर के बडगाम के ज़ोलवा क्रालपोरा चादूरा इलाके में गुरुवार देर शाम को शुरू हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने तीन आतंकवादियों को ढेर कर दिया.

पढ़े - राम मंदिर के लिए तैयार हुआ 400 किलो का ताला, जानिए अलीगढ़ में तैयार हुए इस टेल की खासियत

कुमार ने बताया कि इस नए साल में अब तक 11 आतंकवादी मारे गए हैं, जिनमें से अधिकांश जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी संगठनों के शीर्ष कमांडर हैं. उन्होंने कहा, "इस नए साल में अब तक 11 आतंकवादी मारे गए हैं, जिनमें आज मारे गए लोग भी शामिल हैं. उनमें से ज्यादातर जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा के शीर्ष कमांडर थे."

पढ़े - तेज आवाज के साथ फटी धरती, लोगो के उड़ गये होश, इलाके में सनसनी मची

इससे पहले केंद्र शासित प्रदेश के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा था कि साल 2021 में 100 सफल ऑपरेशन हुए थे. इनमें कुल 182 आतंकियों को मार गिराया गया. उन्होंने इसकी भी जानकारी दी थी कि बीते साल 134 स्थानीय युवा आतंकवाद की राह पर चले गए थे. इनमें से 72 मारे गए हैं, जबकि 22 को गिरफ्तार किया गया.

From Around the web