चमत्कार! वेंटिलेटर पर रहने के बाद 25 दिन की गुड़िया ने कोरोना को हराया

Miracle 25-day-old doll defeated Corona after being on ventilator

ताजा खबर पाने के लिए निचे लाइक बटन दबाये

MOI DESK: कोरोना महामारी की दूसरी लहर में एक के बाद एक बुरी रिपोर्ट्स सामने आ रही हैं, लेकिन ओडिशा के भुवनेश्वर से एक ऐसी खबर सामने आई है, जो सुकून भरी है. यहां के एक अस्पताल में भर्ती महज 25 दिन की बच्ची गुड़िया ने खतरनाक कोरोना वायरस को मात दे दी. यह मासूम 10 दिनों तक वेंटिलेटर पर भी रही. बच्ची का इलाज करने वाले डॉक्टर इसे किसी चमत्कार से कम नहीं बता रहे हैं.

गुड़िया का इलाज करने वाले डॉ. अरिजीत महापात्रा के ने बताया कि बच्ची ने वायरस से तीन हफ्ते तक लड़ाई लड़ी और उसे बुधवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. डॉक्टर ने कहा, “गुड़िया नाम की 25 दिन की बच्ची को कालाहांडी जिले से बुखार, सांस लेने में तकलीफ आदि समस्याओं के साथ इस अस्पताल में रेफर किया गया था. बच्ची को आईसीयू में भर्ती कराया गया और उसे वेंटिलेटर पर रखा गया था क्योंकि उसका मल्टीऑर्गन फेल होने की आशंका था.

इसे भी पढ़े पीएम मोदी ने कहा: सर्दी, बुखार को हल्के में न लें किसान, गांवों में फैल रहा कोरोना

उन्होंने आगे बताया कि बच्ची के माता-पिता और परिवार के अन्य सदस्य भी कोविड पॉजिटिव पाए गए थे. इसके बाद बच्ची को अस्पताल में भर्ती करवाया गया. उनके परिवार के सदस्य भी दूसरे प्राइवेट अस्पताल में भर्ती थे. डॉ. महापात्रा ने कहा, डॉक्टरों ने सबसे पहले बच्ची का आरटी-पीसीआर टेस्ट करवाया और वह कोविड पॉजिटिव निकली.

इलाज के दौरान, डॉक्टरों ने बच्ची को रेमडेसिविर, स्टेरॉइड्स और अन्य एंटी-बायोटिक्स दवाएं दीं. पहले दस दिनों तक वेंटिलेटर्स और फिर कुल तीन हफ्तों के बाद उसमें सुधार दिखाई देने लगे. इसके बाद फिर से उसका आरटी-पीसीआर जांच करवाई गई, जिसमें वह निगेटिव आई. गुड़िया को बुधवार को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया.

Mints of India an Indian E-Media Website. Here We Provide Latest Breaking News Related to Political News in Hindi with All Types of News.
x