मुंबई ने रोमांचक मुकाबले में कोलकाता को 10 रन से हराया, दर्ज की पहली जीत

MI vs KKR
Loading...

ताजा खबर पाने के लिए निचे लाइक बटन दबाये

SPORTS DESK: इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन का पांचवें मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में कोलकाता नाइटराइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच मैच खेला गया. कोलकाता के कप्तान इयोन मोर्गन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. आंद्रे रसेल की शानदार गेंदबाजी के आगे मुंबई की पूरी टीम 152 रन पर सिमट गई. 20 ओवर में कोलकाता 7 विकेट पर 142 रन ही बना पाई. 10 रन से मैच जीतकर मुंबई ने टूर्नामेंट में खाता खोला.

मुंबई के खिलाफ एक बार फिर नीतिश राणा और शुभमन गिल ने पारी की शुरुआत की. दोनों ने पावरप्ले के 6 ओवर में संभलकर बल्लेबाजी की और 45 रन बनाए. 24 गेंद पर 33 रन की पारी खेलने वाले गिल को राहुल चाहर ने पोलार्ड के हाथों कैच करवाया. इसके बाद उन्होंने 5 रन पर बल्लेबाजी कर रहे राहुल त्रिपाठी को विकेट के पीछे कैच करवाया. राणा ने लगातार दूसरे मैच में शानदार अर्धशतक बनाया. 40 गेंद पर 6 चौके और 2 छक्के की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया.

कोलकाता के खिलाफ बदले हुए ओपनिंग जोड़ी के साथ उतरी मुंबई की टीम. रोहित शर्मा के साथ क्विंटन डिकॉक पारी की शुरुआत करने उतरे. वरुण चक्रवर्ती ने 2 रन के स्कोर पर राहुल त्रिपाठी के हाथों डिकॉक को कैच करवा टीम को पहला झटका दिया. टॉप फॉर्म में चल रहे सूर्यकुमार यादव ने आते ही मोर्चा संभाल लिया और दनदना शॉट लगाते हुए महज 33 गेंद पर अर्धशतक पूरा किया. इस दौरान 6 चौके जमाए जबकि 2 छक्का भी लगाया. 56 रन बनाकर शाकिब अल हसन की गेंद पर वह शुभमन गिल को कैच दे बैठे.

इशान किशन ज्यादा नहीं चल पाए और महज 1 रन बनाकर पैट कमिंस की गेंद पर प्रसिद्ध कृष्णा को कैच दे बैठे. इसके बाद टिककर बल्लेबाज कर रहे कप्तान रोहित शर्मा को उन्होंने 43 रन पर आउट कर वापस भेजा. हार्दिक 15 रन बनाकर प्रसिद्ध कृष्णा की गेंद पर रसेल के हाथों लिए कैच पर आउट हुए. कीरोन पोलार्ड को आंद्रे रसेल ने 5 रन पर विकेट के पीछे दिनेश कार्तिक के हाथों कैच करवाया.

Loading...

Mints of India an Indian E-Media Website. Here We Provide Latest Breaking News Related to Political News in Hindi with All Types of News.
x