फाइनल में न्यूजीलैंड ने भारत को 8 विकेट से हराकर बनी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियन! विराट की कप्तानी पर सवाल?

india vs new zealand wtc final

ताजा खबर पाने के लिए निचे लाइक बटन दबाये

MOI SPORTS DESK: न्यूजीलैंड ने भारत को आठ विकेट से हराकर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल का खिताब अपने नाम कर लिया है. वर्षाबाधित इस खिताबी मुकाबले में भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 217 रन बनाए. इसके जवाब में न्यूजीलैंड ने 249 रन बनाए. वहीं, टीम इंडिया की दूसरी पारी 170 रन पर सिमट गई और न्यूजीलैंड की जीत के लिए 139 रन का लक्ष्य मिला, जिसे कीवी टीम ने आसानी से हासिल कर लिया. कीवी टीम की तरफ से कप्तान केन विलियमसन (52*) और रॉस टेलर 47 रन बनाकर नाबाद लौटे.

इससे पहले टीम इंडिया की तरफ से दूसरी पारी में विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने सर्वाधिक 41 रन बनाए. वहीं, रोहित शर्मा (30), रवींद्र जडेजा (16), अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा ने 15-15 रनों का योगदान दिया. न्यूजीलैंड की तरफ से दूसरी पारी में टिम साउथी ने सर्वाधिक चार विकेट चटकाए.

इसके अलावा ट्रेंट बोल्ट ने तीन और काइल जेमीसन ने दो विकेट लिए जबकि नील वैगनर को 1 विकेट से संतोष करना पड़ा. जैमीसन को शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया. उन्होंने दोनो पारियों में कुल मिलाकर 61 रन देकर सात विकेट चटकाए.

न्यूजीलैंड बनी आईसीसी टेस्ट चैंपियन

न्यूजीलैंड (New Zealand) ने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (ICC World Test Championship Final) में टीम इंडिया (Team India) को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी है. इसके साथ ही कीवी टीम ने ट्रॉफी पर कब्जा जमा लिया.

Mints of India an Indian E-Media Website. Here We Provide Latest Breaking News Related to Political News in Hindi with All Types of News.
x