पटना में पप्पू यादव और उनके समर्थकों पर पुलिस ने बरसाई लाठियां, दर्जनों हुए चोटिल

Pappu Yadav
Loading...
Mints of India Google News

कृषि कानूनों के खिलाफ राज भवन मार्च कर रही जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव समेत अन्य समर्थकों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया. इस दौरान पार्टी के कई नेताओं को चोटें आई.

अनिश्चितकालीन धरना स्थल बड़ी पहाड़ी, बाइपास से राजभवन कूच करने से पहले ही पुलिस ने धरना स्थल को घेर लिया और आगे बढ़ने से रोक दिया. लाठीचार्ज से पहले पुलिस ने पहले वाटर कैनन का उपयोग कर भीड़ को खत्म करने का प्रयास किया.

मार्च का नेतृत्व कर रहे पप्पू यादव ने कहा कि विरोध प्रदर्शन करना सभी नागरिकों का मूल अधिकार है. आज प्रशासन हमें अपने मूल अधिकार से वंचित कर रहा है. आज देश का अन्नदाता खतरे में है. हम किसी तानाशाह के रोकने से नहीं रूकेंगे. हम यह लड़ाई आखिरी दम लड़ेंगे और लड़ कर जीतेंगे.


लाठीचार्ज की निंदा करते हुए पप्पू यादव ने कहा कि राज्य सरकार किसानों की आवाज को दबाना चाहती है. मैं इस लाठीचार्ज की घोर निंदा करता हूँ. जनता इस पुलिसिया कार्रवाई का जवाब अवश्य देगी. जाप किसानों के समर्थन में तीन कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठी हुई है. मंगलवार धरने का सातवां दिन था.

Mints of India an Indian E-Media Website. Here We Provide Latest Breaking News Related to Political News in Hindi with All Types of News.