PM का विपक्ष पर भोजपुरी में तंज, कहा: न खेलब न खेले देब खेलवा बिगाड़ब

PM Modi Rajya Sabha
Loading...

ताजा खबर पाने के लिए निचे लाइक बटन दबाये

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) बुधवार को लोकसभा में बोल रहे थे. इस दौरान एक वक्या ऐसा भी आया जब पीएम मोदी को अपना भाषण बीच में रोकना पड़ा. मोदी विपक्ष पर कृषि कानून पर किसानों में भ्रम फैलाने का आरोप लगाया. साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि एक भोजपुरी में कहावत है.

कहा- न खेलब न खेले देब खेलवा बिगाड़ब. पीएम मोदी के इस तंज के बाद सदन तालियों की गड़गड़ाहट से गूंजने लगा था. दरअसल, पीएम ने किसानों से आंदोलन खत्म करने की अपील कर रहे हैं, लेकिन किसान कानून वापसी पर अड़े हैं. सरकार को लगता है कि कांग्रेस इस मामले को हल नहीं होने देना चाहती.

दरअसल, पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान कृषि कानूनों समेत तमाम सवालों का जवाब दिया है. किसानों (Farmers) के मसले पर प्रधानमंत्री ने कहा कि कृषि कानूनों पर प्रधानमंत्री ने कहा कि कोरोना काल में 3 कृषि कानून (Ariculture Law) लाए गए.

ये कृषि सुधार का सिलसिला बहुत ही आवश्यक और महत्वपूर्ण है और बरसों से जो हमारा कृषि क्षेत्र चुनौतियां महसूस कर रहा है, उसको बाहर लाने के लिए हमें निरंतर प्रयास करना ही होगा और हमने एक ईमानदारी से प्रयास किया भी है. इस दौरान कांग्रेस (Congress) पर भी नरेंद्र मोदी ने निशाना साधा. जिसके बाद कांग्रेस ने लोकसभा से वॉकआउट कर दिया.

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘कानून लागू होने के बाद न देश में कोई मंडी बंद हुई, न एमएसपी बंद हुआ. ये सच्चाई है. इतना ही नहीं ये कानून बनने के बाद एमएसपी की खरीद भी बढ़ी है.’ इस दौरान मोदी के संबोधन के बीच विपक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया.

जिसको लेकर पीएम मोदी ने विरोधियों पर निशाना साधते हुए कहा, ‘संसद में ये हो-हल्ला, ये आवाज, ये रुकावटें डालने का प्रयास, एक सोची समझी रणनीति के तहत हो रहा है. रणनीति ये है कि जो झूठ, अफवाहें फैलाई गई हैं, उसका पर्दाफाश हो जाएगा. इसलिए हो-हल्ला मचाने का खेल चल रहा है.’

Loading...
Mints of India an Indian E-Media Website. Here We Provide Latest Breaking News Related to Political News in Hindi with All Types of News.
x