पीएम मोदी ने बुलाई कश्मीर मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक! तो महबूबा मुफ़्ती का जाग उठा पाक प्रेम

PM Narendra Modi vs Mahbooba Mufti

ताजा खबर पाने के लिए निचे लाइक बटन दबाये

MOI DESK: पीएम नरेंद्र मोदी से कश्मीर के नेताओं की मुलाकात से ठीक पहले पीडीपी की नेता महबूबा मुफ्ती का ‘पाक प्रेम’ जाग उठा है. जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम ने केंद्र सरकार से पाकिस्तान से बातचीत करने की मांग की है. महबूबा मुफ्ती ने मंगलवार को श्रीनगर में गुपकार गठबंधन के नेताओं की मुलाकात के बाद यह मांग की.

महबूबा ने कहा, ‘सरकार दोहा में तालिबान के साथ बातचीत कर रही है. उन्हें जम्मू-कश्मीर में बात करनी चाहिए. इसके अलावा उन्हें मुद्दों के समाधान के लिए पाकिस्तान से भी बातचीत करनी चाहिए.’ बता दें कि पहले भी अकसर महबूबा मुफ्ती कश्मीर से जुड़े मसलों के समाधान के लिए बातचीत में पाकिस्तान को भी शामिल करने की वकालत करती रही हैं.

नेशनल कॉन्फ्रेंस के मुखिया फारुक अब्दुल्ला के घर पर हुई मीटिंग में 24 जून को पीएम मोदी के साथ बैठक में शामिल होने का फैसला लिया गया है. इस मीटिंग के दौरान गुपकार अलायंस के सदस्य मुजफ्फर शाह ने कहा कि आर्टिकल 370 और 35 ए को लेकर किसी भी तरह का समझौता नहीं होगा और इन्हें हटाए जाने पर हमारा विरोध जारी रहेगा. इस बीच लंबे समय तक अगर-मगर के बाद गुपकार गठबंधन के नेताओं ने गुरुवार को पीएम नरेंद्र मोदी की ओर से बुलाई गई मीटिंग में शामिल होने का फैसला लिया है.

x