पीएम मोदी को पसंद आया नितीश का होम आइसोलेशन ट्रैकिंग सिस्टम! कहा देश में लॉन्च करेंगे


ताजा खबर पाने के लिए निचे लाइक बटन दबाये

बिहार डेस्क: बिहार में कोरोना वायरस की महामारी के दौरान कोरोना पॉजिटिव मरीजों की विस्तृत जानकारी लेने और मरीजों तक सुविधाएं पहुंचाने के साथ-साथ उनका ख्याल रखने में होम आइसोलेशन ऐप (Home Isolation App)ने बड़ी भूमिका निभाई है। यही कारण है कि अब बिहार के इस ऐप को राष्ट्रीय स्तर पर लागू करने का निर्णय लिया गया है।

पिछले दिनों पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने देशभर के 9 राज्यों के 46 जिलाधिकारियों के साथ संवाद किया। इस वर्चुअल संवाद के दौरान पीएम ने सभी जिलाधिकारियों से अपने क्षेत्र में कोरोना की चुनौतियां और इससे निपटने के तरीकों के बारे में जानकारी ली। इस दौरान बिहार का आइसोलेशन ट्रैकिंग ऐप खास चर्चा में रहा।

इस दौरान पटना के डीएम चंद्रशेखर सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि इस मामले में होम आइसोलेशन ट्रैकिंग ऐप ने बड़ी भूमिका निभाई है। इसके जरिये रियल टाइम में कोरोना पॉजिटिव जोन के बाद होम आइसोलेशन में रहने वाले मरीजों के बारे में जानकारी एक क्लिक पर मिल जाती है। यही नहीं, मरीजों की स्थिति के अनुसार तत्काल उपाय किये जा सकते हैं।

वर्चुअल संवाद के दौरान बिहार के आइसोलेशन ट्रैकिंग ऐप की जानकारी मिलने के बाद पीएम मोदी ने कहा कि यह ऐप पूरे देश के लिए उपयोगी हो सकता है। ऐप का उपयोग आशा कार्यकर्ता फैसिलिटेटर के माध्यम से किया जा सकता है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय को निर्देश देते हुए बिहार के होम आइसोलेशन ऐप का विस्तृत अध्ययन कर राष्ट्रीय स्तर पर लागू करने की बात कही।

Mints of India an Indian E-Media Website. Here We Provide Latest Breaking News Related to Political News in Hindi with All Types of News.
x