कड़क गर्मी और भयंकर बारिश के बाद अब कड़ाके की सर्दी की चेतावनी, तापमान में होगी भारी गिरावट

  
Winter Sardi Thanda विंटर सर्दी ठंडा
फेसबुक पर ताजा खबरे पाने के लिए लाइक बटन दबाये!

हिंदी न्यूज़ डेस्क: एक और हमने इस साल कड़ाके की गर्मी भी देखी और महसूस भी किया और साथ ही उसी के बाद हमने तेज बारिश और बाढ़ का भी सामना होते हुए देखा. और इसके बाद और कड़ाके की ठंड भी पड़ने वाली है. वहीं मौसम विभाग द्वारा यह अलर्ट जारी कर दिया गया है कि इस साल कड़ाके की ठंड पड़ने वाली है. जो कि काफी दिनों तक लोगों को परेशान करके रख सकती है.

बड़ी खबर: फेसबुक का नाम बदलकर अब 'मेटा' हुआ, CEO मार्क जुकरबर्ग ने किया ऐलान

वहीं कृषि अनुसंधान संस्थान के वरिष्ठ कृषि मौसम वैज्ञानिक डॉ एन सुभाष ने बताया कि इस बार प्रशांत महासागर में ला नीना के चलते उत्तर भारत में कड़ाके की सर्दी पड़ने की संभावना बहुत ज्यादा हो चुकी है. साथ ही उन्होंने बताया कि ज्यादा कड़ाके की सर्दी का मतलब है कि कई हिस्सों में इसके कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना भी करना पड़ सकता है.


वह दवाई भी किया गया है कि कड़ाके की सर्दी का असर पूरे देश में पड़ने वाला है. खास करके पूर्वोत्तर राज्यों में इसकी असल जाओ देखने को मिल सकता है. क्योंकि हिमालय के नजदीक होने के कारण यहां पर ठंड का असर बहुत ज्यादा हर वर्ष देखने को मिलता है. कोई बात करें उत्तराखंड की तो अभी से केदारनाथ और बद्रीनाथ में ओले गिरने शुरू हो गए हैं.

और सैलानी भी बहुत बड़ी मात्रा में पहुंचने लगे हैं. क्योंकि अभी केदारनाथ के धाम अभी बंद होने वाले हैं जिसके कारण लोगों की तादाद काफी वहां पर बढ़ती जा रही है. परंतु आने वाले नवंबर और जनवरी महीने में काफी ठंड पड़ने की संभावना बढ़ चुकी है. क्योंकि हर वर्ष ठंड के कारण काफी लोगों की जानें भी जा चुकी है. क्योंकि इस बार जम्मू कश्मीर के साथ-साथ हिमाचल और उत्तराखंड में बर्फबारी शुरू होने के कारण उत्तर में स्थित कुछ राज्य जैसे बिहार, पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश, दिल्ली इन राज्यों में अभिषेक कड़ाके की ठंड महसूस होने लगी है.

From Around the web