सिख किसान ने की पुलिस के जवान पर जानलेवा हमले की कोशिश: इन्टरनेट सेवा बंद

Moi 2
Loading...
Mints of India Google News

दिल्ली में जारी किसान आंदोलन ने हिंसक रूप ले लिया है। कृषि कानूनों के विरोध में जारी किसानों के प्रदर्शन के दौरान हिंसा की कई तस्वीरें देखने को मिल रही है। ऐसी ही एक तस्वीर में निहंग किसान दिल्ली पुलिस के जवानों पर जानलेवा हमले की कोशिश करते हैं। हालांकि उनके साथ ही प्रदर्शन कर रहे कुछ किसानों ने उनको रोक लिया। पुलिस के जवान ने किसी तरह अपनी जान बचाई।

वहीं, भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि हमारे सब लोग शांतिपूर्ण तरीके से जा रहे हैं। जो लोग गड़बड़ फैलाने की कोशिश कर रहे हैं वो चिन्हित हैं। वो राजनीतिक दल के लोग हैं और इस आंदोलन को खराब करना चाहते हैं।


Moi 2

दिल्ली: हिंसक हुआ किसान आंदोलन, पुलिस को कटार और तलवार से खदेड़ते दिखे आंदोलनकारी।

इतनी ही नहीं ऐसे कई फोटो और वीडियो सामने आ रहे हैं जिसमें प्रदर्शनकारी किसान कानून को हाथ में ले रहे हैं। सुबह पहले पुलिस की बैरिकेड्स तोड़ी गई। इस दौरान पुलिस की गाड़ियों पर कई प्रदर्शनकारी किसान चढ़ गए। साथ ही लालकिले की प्रचीर पर संगठनों के झंडे भी फहरा दिए गए।


कृषि कानूनों के विरोध में प्रदर्शन कर रहे किसानों के राष्ट्रीय राजधानी के आईटीओ पहुंचने के बाद लुटियन दिल्ली की ओर बढ़ने की कोशिश पर पुलिस के साथ भिड़ंत हुई। पुलिस ने बल प्रयोग करते हुए लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले दागे। किसानों ने तय समय से पहले विभिन्न सीमा बिंदुओं से अपनी ट्रैक्टर परेड शुरू की।

किसान अनुमति नहीं मिलने के बावजूद मध्य दिल्ली के आईटीओ पहुंच गए। प्रदर्शनकारियों ने जगह-जगह तोड़फोड़ की। ट्रैक्टरों को जानलेवा तरीके से सड़कों पर दौड़ाया। आईटीओ चौहारे पर जमकर उत्पात किया गया।

Mints of India an Indian E-Media Website. Here We Provide Latest Breaking News Related to Political News in Hindi with All Types of News.