अफगानिस्तान को मिली पाकिस्तान से हार, लेकिन राशिद खान ने बना डाला वर्ल्ड रिकार्ड, कोई नहीं आस-पास

  
Rashid Khan, रशीद खान
फेसबुक पर ताजा खबरे पाने के लिए लाइक बटन दबाये!

T20 World Cup News Desk: खबर आ रही है टी20 विश्व कप से, जहां शुक्रवार (29 अक्टूबर 2021) को अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच खेले गए मैच में, पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को 5 विकेट से हरा दिया. वही इस आईसीसी t20 विश्व कप के दौरान अफगानिस्तान की स्पिनर राशिद खान ने पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

वही T20 इंटरनेशनल में सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बन गए हैं. जानकारी के अनुसार अब गाने धुरंधर ने श्रीलंका के पूर्व दिग्गज लसिथ मलिंगा को इस मामले में काफी पीछे छोड़ दिया है. शुक्रवार को पाकिस्तान के खिलाफ पहली विकेट लेते हैं राशिद खान ने यह रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. साथ ही वनडे और टी20 दोनों ही मैचों में सबसे तेज बिट्टू का शतक बनाने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है.


हालांकि इससे पहले यह रिकॉर्ड श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा के नाम था. जो कि अफगानी स्पिनर गेंदबाज राशिद खान ने तोड़कर अपने नाम इस T20 वर्ल्ड कप में कर. भले ही यह मैच पाकिस्तान ने जीत लिया, परंतु वर्ल्ड रिकॉर्ड राशिद खान ने अपने नाम किया. हालांकि मिली जानकारी के अनुसार पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच T20 वर्ल्ड कप के 24 में मुकाबले को काफी अहम माना जा रहा था.

कोई गेंदबाजी मैं कमाल कर चुकी अब गाने टीम के कप्तान मोहम्मद नबी ने पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया. परंतु खराब शुरुआत के बाद भी टीम ने 20 ओवर में सिर्फ 141 रन का स्कोर खड़ा किया वह भी 6 विकेट गंवाकर. साथी इस लक्ष्य का पीछा कर रही थी पाकिस्तान की टीम और राशिद खान ने पाकिस्तान के दो हम व्यक्तियों को चटका कर इस संख्या को 100 के पार पहुंचा दिया. और बात करें अगर राशिद खान के 100वे इंटरनेशनल विकेट की तो यह विकेट पाकिस्तान के मोहम्मद हाफिज को आउट करके मिला.

Afghanistan lost but Rashid Khan made a world record no one around

From Around the web