बड़ी खबर: एमएस धोनी इंडिया टीम में शामिल, जारी हुआ T20 वर्ल्ड कप के लिए प्लेयर्स की लिस्ट

Big news: MS Dhoni included in India team, list of players for T20 World Cup released
 
MS Dhoni in Team India

Sports DESK: खबर आ रही है खेल जगत से, जहाँ इंडियन क्रिकेट फैन के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी है. क्योकि बुधवार को T20 Worldcup के लिए BCCI ने भारतीय क्रिकेट प्लेयर्स की सूचि जारी कर दी है. और ऐसे में सबसे बड़ी खबर यह है की एमएस धोनी को टीम इंडिया में (MS Dhoni in Team India) शामिल कर लिया गया है.

जैसे ही यह खबर बाहर आई. क्रिकेट जगत में ख़ुशी की लहर से दौड़ गयी. बुधवार को मुंबई में चयनकर्ताओं ने 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया जिसमें आर अश्विन का नाम भी शामिल रहा. अश्विन की 4 साल बाद टी20 टीम में वापसी हुई है.

भारत ने सबसे ज्यादा टी20 विकेट लेने वाले लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल समेत 5 बड़े खिलाड़ियों को टीम में जगह नहीं दी. इसके अलावा भारतीय टीम ने 7 ऐसे खिलाड़ियों को मौका दिया जो पहली बार टी20 वर्ल्ड कप खेलेंगे. टी20 वर्ल्ड कप 2021 के दौरान टीम इंडिया में महेंद्र सिंह धोनी को भी शामिल किया गया है.


पिछले साल इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने वाले धोनी टीम के साथ बतौर मेंटॉर मौजूद रहेंगे. धोनी पूरे टी20 वर्ल्ड कप के दौरान टीम के खिलाड़ियों के साथ रहेंगे और मुश्किल मौकों पर उनकी सलाह काम आएगी. बता दें धोनी की अगुवाई में ही भारत ने 2007 में टी20 वर्ल्ड कप जीता था.

भारतीय खिलाड़ी जिन्हें T20 वर्ल्ड कप के लिए चुना गया

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी

Title - MS Dhoni included in India team, list of players for T20 World Cup released

From Around the web