Ind vs New Zealand: हार्दिक की जगह वेंकटेश अय्यर और कोहली की जगह ईशान को मिल सकता है मौका

  
where to watch india vs new zealand live streaming
फेसबुक पर ताजा खबरे पाने के लिए लाइक बटन दबाये!
 

स्पोर्ट्स न्यूज़ डेस्क: खबर आ रही है खेल जगत से. जहाँ विश्वकप के बाद अब पहली बार भारत के दौरे पर न्यूजीलैंड है. तो आज शाम इंडिया और न्यूजीलैंड के बिच शुरू हो रहे टी-20 मैचों की सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा. भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज से तीन टी-20 मैचों की सीरीज का आगाज होने जा रहा है. सीरीज का पहला मुकाबला जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेला जाएगा.

इस सीरीज के लिए टीम इंडिया के कई मुख्य खिलाड़ी विराट कोहली, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है. बतौर टी-20 कप्तान रोहित शर्मा और नए हेड कोच राहुल द्रविड़ की यह पहली सीरीज होगी. टी-20 वर्ल्ड कप में सुपर-12 से ही बाहर होने के बाद अब टीम इंडिया के लिए यह सीरीज काफी अहम मानी जा रही है. स्टार खिलाड़ियों के आराम के बाद यह एक बड़ा सवाल है कि जयपुर में कप्तान रोहित शर्मा किन खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतरेंगे.

पहले मैच में टीम इंडिया के नए टी-20 कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल की जोड़ी बतौर ओपनर उतर सकती है. टी-20 वर्ल्ड कप के आखिर के तीनों मैचों में इस जोड़ी ने शानदार खेल दिखाया था. अफगानिस्तान के खिलाफ दोनों ने पहले विकेट के लिए 140, स्कॉटलैंड के खिलाफ सिर्फ 30 गेंदों पर 70 और नामीबिया के खिलाफ 86 रन जोड़े थे. न्यूजीलैंड के खिलाफ भी दोनों से ऐसे ही दमदार प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी.

मिडिल ऑर्डर में ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव और श्रेयस अय्यर जिम्मेदारी निभा सकते हैं. ईशान पिछले काफी समय से बढ़िया लय में नजर आए हैं और इस मैच में उन्हें विराट कोहली की जगह नंबर-3 पर आजमाया जा सकता है. सूर्यकुमार यादव नंबर-4 पर आ सकते हैं. वर्ल्ड कप में उनको ज्यादा बैटिंग का मौका नहीं मिल सका.

लेकिन आखिरी मुकाबले में उन्होंने नामीबिया के खिलाफ 19 गेंदों पर नाबाद 25 रन बनाए थे. इस सीरीज में वह अच्छा करने के लिए बेताब जरूर होंगे. श्रेयस अय्यर नंबर-5 पर उतर सकते हैं. अय्यर डेथ ऑवर्स में तेजी से रन बना सकते हैं. साथ ही उनका अनुभव भी टीम के काम आएगा.

Tag - where to watch india vs new zealand live streaming

From Around the web