इंडिया ने न्यूजीलैंड 73 रनों से हराया: रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने किया 3-0 से क्लीन स्वीप

  
india vs new zealand t20 series 2021
फेसबुक पर ताजा खबरे पाने के लिए लाइक बटन दबाये!
 

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क: कोलकाता में हुए इंडिया और न्यूजीलैंड के बिच टी20 सीरीज के तीसरे टी20 मैच में इंडिया ने न्यूजीलैंड को 73 रनों से हरा दिया. इसी के साथ ही फुल टाइम कैप्टन के तौर पर अपनी पहली ही टी20 इंटरनैशनल सीरीज में रोहित शर्मा ने प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया. इस सीरीज के दौरान न्यूजीलैंड की टीम टीम इंडिया के खिलाफ ज्यादा तर मौकों पर बैकफुट पर ही नजर आई.

भारत ने तीन मैचों की सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप भी कर लिया, लेकिन एक बात कप्तान रोहित को परेशान कर रही है. रोहित ने सीरीज जीतने के बाद कहा कि टीम इंडिया का मिडिल बैटिंग ऑर्डर अभी भी संघर्ष कर रहा है और इस पक्ष पर काम करने की जरूरत है.


भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया. अक्षर पटेल ने 3 विकेट लेकर कीवी बल्लेबाजों की कमर तोड़ी. फिर इशान किशन ने दो रन आउट किए और हर्षल पटेल ने 2 विकेट झटक कर मेहमान टीम को बैकफुट पर ला दिया. वेंकटेश अय्यर को आज अपना पहला इंटरनेशनल विकेट मिला. वापसी कर रहे युजवेंद्र चहल और आज बल्ले से कमाल करने वाले दीपक चाहर को भी एक-एक सफलता मिली. इसके साथ भारत ने पहली बार न्यूजीलैंड का घरेलू सीरीज में सूपड़ा साफ किया है.


अक्षर पटेल को आज प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया और रोहित शर्मा प्लेयर ऑफ द सीरीज बने. इस मैच की बात करें तो अच्छी शुरुआत के बाद भारतीय टीम बीच में लड़खड़ा गई थी. रोहित शर्मा और इशान किशन ने पहले विकेट के लिए 69 रन जोड़े. लेकिन मिडिल ऑर्डर एक बार फिर निराश कर गया और एक समय स्कोर 170 तक भी नहीं जा रहा था.


कुछ हद तक वेंकटेश अय्यर और श्रेयस अय्यर ने पारी को संभाला लेकिन दोनों खिलाड़ी विकेट फेंक कर पवेलियन लौट गए. आखिरी ओवर में 19 रन ठोक कर दीपक चाहर ने 8 गेंद पर 21 रन बनाए और टीम का स्कोर 180 पार पहुंचाया. हर्षल पटेल ने भी उपयोगी 18 रनों की पारी खेली. भारत के दौरे पर न्यूजीलैंड अब दो टेस्ट मैच भी खेलेगी, पहला टेस्ट 25 नवंबर से कानपुर और दूसरा टेस्ट 3 दिसंबर से मुंबई में खेला जाएगा.


 

From Around the web