भारत-न्यूजीलैंड का पहला T20 आज, इन 3 नए धाकड़ क्रिकेटर्स को मिलेगा Playing 11 में मौका!

  
india won against scotland
फेसबुक पर ताजा खबरे पाने के लिए लाइक बटन दबाये!

स्पोर्ट्स न्यूज़ डेस्क: खबर आ रही है क्रिकेट जगत से, जहाँ टी20 विश्वकप 202१ के समापन के बाद आज भारत का न्यूज़ीलैण्ड के साथ पहला मैच. भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला आज शाम 7 बजे से जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाएगा. रोहित शर्मा को विराट कोहली की जगह परमानेंट टी20 कप्तान बनाया गया है.

रोहित शर्मा अब अपने हिसाब से प्लेइंग इलेवन में खिलाड़ियों का चयन करेंगे. सेलेक्टर्स ने IPL 2021 में धमाल मचाने वाले 3 खिलाड़ियों को मौका दिया है. ये 3 खिलाड़ी न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में डेब्यू के लिए तैयार हैं. आइए एक नजर डालते हैं इन 3 खिलाड़ियों पर.

पढ़े - यूपी: योगी सरकार युवाओं को अगले महीने बांटेगी टैबलेट और स्‍मार्ट फोन

ऋतुराज गायकवाड़

ऋतुराज गायकवाड़ को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में डेब्यू का मौका मिल सकता है. ऋतुराज गायकवाड़ ने IPL में शानदार प्रदर्शन कर सनसनी मचा रखी है. ऋतुराज गायकवाड़ ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए साल 2020 में आईपीएल डेब्यू किया था. धोनी के बाद ये खिलाड़ी चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी का प्रबल दावेदार भी नजर आ रहा है.

वेंकटेश अय्यर

IPL 2021 में शानदार प्रदर्शन कर एक खिलाड़ी काफी चर्चा में है. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर ने सभी का ध्यान अपनी तरफ खींचा है. वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) तूफानी बैटिंग के अलावा घातक बॉलिंग में भी माहिर हैं. वेंकटेश अय्यर को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में डेब्यू का मौका मिल सकता है. वेंकटेश अय्यर हार्दिक पांड्या से भी बढ़िया ऑलराउंडर साबित हो सकते हैं. हार्दिक पांड्या से तंग आकर भारतीय टीम मैनेजमेंट वेंकटेश अय्यर को जरूर मौका देना चाहेगी.

हर्षल पटेल

हर्षल पटेल IPL 2021 सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे थे और उन्होंने पर्पल कैप पर कब्जा किया था. उन्होंने आईपीएल 2021 में कुल 32 विकेट निकाल कर एक सीजन में सर्वाधिक विकेट लेने के ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) के रिकॉर्ड की बराबरी की थी. हर्षल पटेल को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में डेब्यू का मौका मिल सकता है.

From Around the web