India और New ZeaLand का मुकाबला 31 अक्टूबर को, भारत के लिए यह मैच अहम! जाने क्यों

  
india team in t20 world cup
फेसबुक पर ताजा खबरे पाने के लिए लाइक बटन दबाये!
 

T20 World Cup News Desk: खबर आ रही है T20 वर्ल्ड कप को लेकर, जहां 24 अक्टूबर 2021 को भारत और पाकिस्तान के बीच महा मुकाबला देखने को मिला. जिसमें भारत को पाकिस्तान द्वारा 10 विकेट की करारी हार सहनी पड़ी. और अब पाकिस्तान सेमीफाइनल के बहुत ही करीब पहुंच चुका है.

पाकिस्तान ने दो मैच यहां पर खेले हैं जिसमें से दोनों के दोनों मैच किसने जीते हैं. जिसके बदौलत उसको 4 पॉइंट भी मिल चुके हैं जिसके साथ ही वह ग्रुप बी के टॉप पर काबिज है. खैर जो बीत गया वह बीत गया.


31 अक्टूबर का मैच सेमीफाइनल का दरवाजा - अब हम आगे की सोचते हैं जो कि आगे मैच होने वाला है भारत और न्यूजीलैंड के बीच. यह मैच भारत के लिए बहुत ही अहम है और यह मैच 31 अक्टूबर 2021 को खेले जाने वाला है. वही 31 अक्टूबर को इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले इस मुकाबले को क्रिकेट फैंस 1 तरीके से क्वार्टर फाइनल के नजरिए से भी देख रहे हैं.

क्योंकि इस मैच के बाद भारत को अफगानिस्तान स्कॉटलैंड और नामीबिया के साथ भिड़ंत होगी. वही ऐसे में 31 अक्टूबर को भारत और न्यूजीलैंड टीम के बीच खेले जाने वाले मैच का परिणाम जिस टीम की ओर जाएगा, उस टीम की सेमी फाइनल में जाने की संभावनाएं बढ़ जाएगी.

भारत का न्यूजीलैंड से जीतना जरूरी - वहीं पाकिस्तान से मिली हार के बाद 31 अक्टूबर भारत और न्यूजीलैंड के मैच में भारत को हर हाल में जीतना ही होगा. वहीं अगर भारत इस मैच को जीत लेता है. तो भारत सेमीफाइनल की तरफ अपना कदम आगे बढ़ा जाएगा.

और अगर नहीं मिला तो भारत T20 वर्ल्ड कप से बाहर भी हो सकता है. क्योंकि आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि T20 वर्ल्ड कप में भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने दोनों ही मैच हारे हैं. लेकिन भारत इस मैच को जीतकर सेमीफाइनल की राह आसान करना चाहेगी.

From Around the web