भारत की बेटी स्मृति मंधाना ने रचा इतिहास: डे-नाईट पिंक बॉल टेस्ट में ठोकी सेंचुरी! देखे विडियो...

 
Smriti Mandhana
फेसबुक पर ताजा खबरे पाने के लिए लाइक बटन दबाये!
 

SPORTS DESK: खबर आ रही है खेल जगत से, जहाँ भारतीय महिला क्रिकेट टीम की स्टार ओपनिंग बैटर स्मृति मंधाना ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी डे-नाइट टेस्ट मैच में इतिहास रच डाला है। मंधाना ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे इकलौते पिंक बॉल टेस्ट मैच में सेंचुरी ठोकी है। मंधाना ने चौके के साथ शतक पूरा किया.


और पूरा क्रिकेट जगत उनकी इस पारी की खूब तारीफ कर रहा है। टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर आरपी सिंह ने कहा कि स्मृति की तारीफ शब्दों में कर पाना बहुत मुश्किल है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच क्वींसलैंड के करेरा ओवल मैदान पर मैच खेला जा रहा है। मैच के दूसरे दिन एलिसा पेरी की गेंद पर चौका जड़कर स्मृति ने सैंकड़ा पूरा किया।

पढ़े - धोनी ने 6 लगाकर 2011 का याद किया ताजा! हैदराबाद को 6 विकेट से हराया! देखे विडियो...


ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। शैफाली वर्मा के साथ मिलकर स्मृति ने भारत को शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 93 रनों की साझेदारी निभाई। शैफाली 31 रन बनाकर आउट हुईं और इसके बाद पूनम राउत के साथ मिलकर स्मृति ने भारत का स्कोर 190 के पार पहुंचाया।मंधाना ने 51.5 ओवर में चौका जड़ा और इतिहास रच डाला। 170 गेंद पर सैंकड़ा जड़ा। 


वही वसीम जाफर ने स्मृति मंधाना को ऑफसाइड की देवी करार दिया है। और ऑफसाइड का गॉड सौरव गांगुली को कहा जाता था। यही नही आरपी सिंह ने ट्विटर पर लिखा, 'क्रिकेट में सेंचुरी हमेशा खास होती है, टेस्ट का पहला शतक तो और भी खास होता है. लेकिन जब वो सेंचुरी ऑस्ट्रेलिया में भारत की और से ऐतेहासिक पिंक-बॉल टेस्ट में पहली बार हो तो फिर कहना ही क्या?

From Around the web