KKR ने RCB को 4 विकेट से हराया! हार के साथ विराट की RCB आईपीएल से बाहर, सपना हुआ चूर

 
kkr win against rcb
फेसबुक पर ताजा खबरे पाने के लिए लाइक बटन दबाये!
 

IPL NEWS DESK: केकेआर (KKR) का आईपीएल 2021 (IPL 2021) में शानदार प्रदर्शन जारी है। टीम ने एलिमिनेटर के मुकाबले आरसीबी (RCB) को 4 विकेट से हराया। इसके साथ विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी वाली आरसीबी की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई। कोहली पहले ही ऐलान कर चुके थे कि वे सीजन के बाद टीम की कप्तानी छोड़ देंगे।


यानी कोहली का कप्तानी करियर बिना आईपीएल ट्रॉफी के खत्म हो गया। वे अब तक बतौर खिलाड़ी भी आईपीएल ट्रॉफी नहीं जीत सके हैं। मैच में आरसीबी ने पहले खेलते हुए 7 विकेट पर 138 रन बनाए। ऑफ स्पिनर सुनील नरेन ने 4 विकेट लिए। केकेआर ने लक्ष्य को 19।4 ओवर में 6 विकेट पर हासिल कर लिया। टीम अब क्वालिफायर-2 में 13 अक्टूबर को दिल्ली कैपिटल्स से भिड़ेगी।


लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर को शुभमन गिल (29) और वेंकटेश अय्यर (26) ने अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 41 रन जोड़े। गिल ने 18 गेंदों पर 4 चौके लगाए और हर्षल पटेल की गेंद पर आउट हुए। इसके बाद उतरे राहुल त्रिपाठी (6) ने चौका लगाकर अच्छी शुरुआत की। लेकिन लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने अपने पहले ओवर में उन्हें चलता किया।


हर्षल पटेल ने मैच के 11वें ओवर में वेंकटेश अय्यर को आउट कर टीम को बड़ी सफलता दिलाई। इसके साथ उन्होंने एक सीजन में ड्वेन ब्रावो के सबसे अधिक 32 विकेट लेने की बराबरी कर ली। 3 विकेट गिरने के बाद उतरे सुनील नरेन ने 12वें ओवर की तीसरी, चौथी और पांचवीं गेंद पर लगातार 3 छक्के लगाकर आरसीबी को मैच से लगभग बाहर कर दिया था। डेनियन क्रिस्टियन ने ओवर में 22 रन बनाए। इसके बाद नीतीश राणा 23 रन बनाकर चहल का दूसरा शिकार बने। टीम ने चौथा विकेट 110 रन के स्कोर पर गंवाया।


इससे पहले टॉस जीतकर पहले खेलने उतरी आरसीबी की टीम अच्छी शुरुआत के बाद बिखर गई। टीम का स्कोर एक समय एक विकेट पर 69 रन था। लेकिन इसके बाद टीम लडखड़ा गई। टीम 7 विकेट पर 138 रन तक ही पहुंच सकी। कप्तान विराट कोहली ने सबसे अधिक 39 रन बनाए। इसके अलावा देवदत्त पडिक्कल ने भी 21 रन बनाए। एबी डिविलियर्स 11 और ग्लेन मैक्सवेल 15 रन ही बना सके। केकेआर की ओर से ऑफ स्पिनर सुनील नरेन ने 4 ओवर में 21 रन देकर 4 विकेट लिए। लॉकी फग्युर्सन को 2 विकेट मिले।

From Around the web