DC को KKR 3 विकेट से हराकर पंहुचा फाइनल में: फाइनल में भिड़ेगी धोनी की CSK और KKR

 
kkr won against dc
फेसबुक पर ताजा खबरे पाने के लिए लाइक बटन दबाये!
 

आईपीएल न्यूज़ डेस्क: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें सीजन के दूसरे क्वालीफायर मैच में आज कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली कैपिटल्स को तीन विकेट से हराकर फाइनल में जगह बना ली है. शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में दिल्ली ने शिखर धवन और श्रेयस अय्यर की शानदार पारियों के दम पर कोलकाता के सामने जीत के लिए 136 रनों का लक्ष्य रखा था.


जिसे इयोन मोर्गन की कप्तानी वाली टीम ने सात विकेट खोकर हासिल कर लिया. टीम के लिए सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने 46, जबकि वेंकटेश अय्यर ने 55 रनों की बेहतरीन पारी खेली. फाइनल में खिताब के लिए दो बार की चैम्पियन कोलकाता का सामना तीन बार की चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स से 15 अक्टूबर को होगा.


चक्रवर्ती ने खतरनाक होती दिख रही इस साझेदारी को तोड़कर साव को पहली ही गेंद पर पगबाधा आउट किया. फर्ग्युसन ने पहले दो ओवर में सिर्फ नौ रन दिये . दिल्ली ने पावरप्ले के ओवरों में एक विकेट पर 38 रन बनाए. बीच के ओवरों में मावी, नारायण और चक्रवर्ती ने किफायती गेंदबाजी की .

धवन ने दसवें ओवर में एक चौका लगाकर दिल्ली को 65 रन तक पहुंचाया. दिल्ली के तीन विकेट 15वें ओवर में 83 रन पर गिर चुके थे. कप्तान ऋषभ पंत छह रन बनाकर आउट हो गए . फर्ग्युसन की गेंद पर राहुल त्रिपाठी ने उनका कैच लपका. इस बीच 17वें ओवर में चक्रवर्ती की गेंद पर शुभमन गिल ने शिमरोन हेटमायेर का कैच लपका लेकिन वह नोबॉल निकली. दिल्ली ने आखिरी तीन ओवर में 36 रन बनाए.

From Around the web