सुनील गावस्कर की भविष्यवाणी, बताया आज इस टीम के नाम होगी T20 WC 2021 की ट्रॉफी

  
Sunil Gavaskar Prediction on T20 WorldCup Final
फेसबुक पर ताजा खबरे पाने के लिए लाइक बटन दबाये!

Sports News in Hindi Desk:ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच टी-20 विश्व कप 2021 का फाइनल मुकाबला आज रात दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. न्यूजीलैंड ने इस पूरे टूर्नामेंट में अपने खेल से खासा प्रभावित किया है. वहीं, आरोन फिंच की अगुवाई में कंगारू टीम ने उम्मीदों से कई गुना बेहतर प्रदर्शन करके दिखाया है. फटाफट क्रिकेट के आंकड़ों के लिहाज से ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी दिख रहा है.

लेकिन केन विलियमसन की टीम की हालिया फॉर्म को भी दरकिनार नहीं किया जा सकता है. ऐसे में दुबई में इतिहास कौन से टीम रचेगी यह कहना काफी मुश्किल है. हालांकि, भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने फाइनल के लिए अपनी फेवरेट टीम चुन ली है और उनके मुताबिक ऑस्ट्रेलिया साल 2010 में अधूरे रह गए सपने को इस बार साकार करने में सफल रहेगी. 

'स्पोर्ट्स टुडे' के साथ बातचीत करते हुए गावस्कर ने कहा कि उनके अनुसार ऑस्ट्रेलिया टी-20 वर्ल्ड कप 2021 को जीतने के लिए फेवरेट टीम है. फटाफट क्रिकेट में कंगारू टीम का न्यूजीलैंड के खिलाफ बोलबाला भी रहा है. ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की टीम टी-20 इंटरनेशनल में अबतक 14 बार एक दूसरे के खिलाफ मैदान पर उतरी हैं. जिसमें से 9 बार बाजी कंगारू टीम ने मारी है.

जबकि महज चार में ही जीत कीवी टीम के हक में रही है. न्यूजीलैंड के खिलाफ आरोन फिंच की टीम का जीत प्रतिशत 64.28 का रहा है. न्यूजीलैंड ने सेमीफाइनल में खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही इंग्लैंड को धूल चटाई थी, जबकि ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान का सपना तोड़कर फाइनल में कदम रखा है. 

न्यूजीलैंड टी-20 विश्व कप के इतिहास में पहली बार फाइनल तक पहुंचने में सफल रही है ऐसे में विलियमसन एंड कंपनी हाथ आए इस मौके को जाया बिलकुल नहीं जाने देना चाहेगी. वहीं, ऑस्ट्रेलिया इससे पहले साल 2010 में क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट के फाइनल में पहुंची थी, लेकिन तब इंग्लैंड ने कंगारू टीम का काम खराब कर दिया था. जीत चाहे जिस भी टीम के हाथ लगे, पर इस बार टी-20 का नया चैंपियन मिलना पहले ही तय हो चुका है.

न्यूज़ सोर्स - लाइव हिंदुस्तान

From Around the web