न्यूजीलैंड के जित के साथ टीम इंडिया टी20 विश्वकप से बाहर! सेमीफाइनल में जाने का सपना टूटा

  
Team India
फेसबुक पर ताजा खबरे पाने के लिए लाइक बटन दबाये!
 

T20 वर्ल्ड कप न्यूज डेस्क: खबर इंडिया के लिए बहुत ही दुखद है. क्योंकि 7 नवंबर 2021 को होने वाले अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच के मैच को भारतीय फैंस बहुत ही ध्यान से देख रहे थे. क्योंकि भारत की उम्मीद अफगानिस्तान पार्टी थी, और अगर अफगानिस्तानजीत जाती तो भारत का सेमी फाइनल में जाने का रास्ता बिल्कुल तय हो जाता.


परंतु भारतीय फैंस के उम्मीदों पर एक बार फिर से पानी फिर गया. अफगानिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए 124 रन जोड़े. वहीं दूसरी ओर न्यूजीलैंड ने चेस करते हुए मात्र 19 ओवर में ही 2 विकेट खोकर इस मैच को जीत लिया. और न्यूजीलैंड भी पाकिस्तान के साथ t20 विश्व कप 2021 के सेमीफाइनल में पहुंच गया.


एक बार फिर से विराट के खिताब जीतने के सपने पर पानी फिर गया. आज विराट कोहली बतौर कप्तान आखिरी मैच नामीबिया के साथ खेलेंगे. हालांकि उन्होंने पहले ही अनाउंसमेंट कर दी थी, यह T20 उनका आखिरी टी-20 का कप्तानी होगा. और अफगानिस्तान के इस मैच को हारते ही, टीम इंडिया भी t20 विश्व कप 2021 से बाहर हो गई. और भारतीय क्रिकेट फैंस को एक तगड़ा झटका लगा. हालांकि t20 विश्व कप में खराब प्रदर्शन का सबसे ज्यादा आरोप विराट कोहली पर ही लग रहा है.


हालांकि आपको ही पता था कि अगर न्यूजीलैंड या हार जाती तो भारत के पास है भाड़ में जाने का एकदम पक्का रास्ता था. किसी आज उसका मैच नामीबिया के साथ होने वाला था. और ग्रुप दो में नेट रन रेट सबसे अच्छा भारत का था. तू इस आधार पर भारत आसानी से सेमीफाइनल में जा सकता था. वहीं भारत ने अपने शुरुआती दोनों मैच पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला और उन दोनों मैचों में करारी हार का सामना करना पड़ा. परंतु बाद में स्कॉटलैंड और अफगानिस्तान के साथ खेले गए दोनों मैचों में भारत ने बहुत ही बड़ी जीत दर्ज की थी.


वह T20 वर्ल्ड कप 2021 किस साल में 4 टीमें जो कि पाकिस्तान, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड पहुंच चुकी है. इस टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल मैच 10 नवंबर को गुलाबी में जबकि दूसरा मैच 11 नवंबर को दुबई में खेला जाएगा. इसके बाद फाइनल मुकाबला 14 नवंबर को दुबई में ही आयोजित किया जाएगा.

From Around the web