टीम इंडिया की किस्मत का फैसला आज, अफगान टीम तय करेगी इंडिया के सेमीफाइनल में जाने का रास्ता

#IndiaVsNamibia और #AfganistanVsNewZealand
  
All Indian eyes on Afghanistan-New Zealand match
फेसबुक पर ताजा खबरे पाने के लिए लाइक बटन दबाये!
 

टी20 विश्वकप 2021 न्यूज़ डेस्क: बड़ी खबर आ रही है T20 वर्ल्ड कप 2021 को लेकर, जहां भारत में अब तक चार मैच खेले हैं. जिसमें शुरुआत में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के हाथों भारत को करारी हार का सामना करना पड़ा है. वह इसके बाद अफगानिस्तान और स्कॉटलैंड को भारत में बड़े अंतर से मात दे दिए. परंतु आज होने वाले दो मैचों से भारत का सेमी फाइनल में जाने का फैसला होने वाला है. All Indian eyes on Afghanistan-New Zealand match

T20 विश्व कप 2021 में आज ग्रुप 2 के अहम मुकाबले में अफगानिस्तान का सामना न्यूजीलैंड की टीम से होने वाला है. पर यह मैच आबू धाबी में खेला जाएगा. वही इसमें से भारत का T20 वर्ल्ड कप में आगे का सफर भी तय होना है. मोहम्मद नबी एंड कंपनी अगर कीवी टीम को धराशाई करने में सफल रहती है तो, टीम इंडिया के लिए सेमीफाइनल में जाने का रास्ता लगभग लगभग क्लियर हुई जाएगा.


परंतु अगर न्यूजीलैंड की टीम ने अफगानिस्तान को हरा दिया. तो ऐसे में न्यूजीलैंड सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लेगी. और भारत को वर्ल्ड कप T20 से बाहर होना पड़ेगा. और ऐसे में अब अफगानिस्तान फैंस को आज करोड़ों भारतीयों का भी साथ मिलेगा और हर कोई मिलकर बस इतना अभिनेता की जीत की दुआ करेगा. अफगानिस्तान अगर इस मुकाबले में न्यूजीलैंड को हराने में कामयाब हो जाती है तो मोहम्मद नबी की टीम प्वॉइंट्स के मामले में कीवी टीम के बराबर यानी छह प्वॉइंट पर पहुंच जाएगी.

इसके बाद अगर टीम इंडिया 8 नवंबर को नामीबिया को हराने में सफल रहेगी तो उनके भी इतने ही प्वॉइंट हो जाएंगे. इसके बाद गेम में एंट्री होगी नेट रनरेट की. भारत को ग्रुप-2 का आखिरी मैच खेलना है और अगर अफगानिस्तान कीवी टीम को अपसेट करने में सफल रहा तो कोहली की सेना के लिए नामीबिया पर कितनी बड़ी जीत दर्ज करनी है इसका अंदाजा लगाना आसान हो जाएगा. लेकिन, यह सारी सेटिंग तभी फिट बैठेगी जब अफगानिस्तान की जीत की दुआ कबूल होगी.

नेट रनरेट के मामले में टीम इंडिया स्कॉटलैंड को महज 39 गेंदों में हराकर सबसे आगे चल रही है, बस अगर टीम को कुछ चाहिए तो वो है 7 नवंबर को किस्मत का साथ. न्यूजीलैंड अगर अफगानिस्तान को मात दे देती है तो टी-20 विश्व कप 2021 में भारतीय टीम का सफर खत्म हो जाएगा और नामीबिया के खिलाफ टीम का मैच महज औपचारिकता बनकर रह जाएगा.

From Around the web