ENG के खिलाफ जीतने का टीम IND को मिला फायदा, बनी दुनिया की नंबर 1 टीम

Test India
Loading...

ताजा खबर पाने के लिए निचे लाइक बटन दबाये

Sports DESK : भारत और इंग्लैंड के बीच खेली गई चार मैचों की टेस्ट सीरीज को टीम इंडिया ने 3-1 से जीत लिया है. सीरीज का आखिरी मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया, जहां टीम इंडिया इंग्लैंड की एक पारी और 125 रनों से करारी शिकस्त दी. इस जीत के साथ ही टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच गया है. जहां अब उसका मुकाबला न्यूजीलैंड से होगा. इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने का फायदा भारतीय टीम को हुआ है. टीम इंडिया टेस्ट रैंकिंग नम्बर एक स्थान पर पहुंच गई है.

India Test Match

आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में टीम इंडिया 122 अंकों के साथ टाॅप पर है. वहीं दूसरे नम्बर पर न्यूजीलैंड की टीम है, जिनके 118 अंक हैं. ऑस्ट्रेलिया 113 प्वाइंट के साथ तीसरे नम्बर पर और इंग्लैंड की टीम चौथे नम्बर पर है.

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए फाइनल मैच में इंग्लैंड ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया. लेकिन भारतीय स्पिनरों ने उनके आगे एक ना चली. और पूरी टीम पहली पारी में 205 रनों पर ही ढेर हो गई. जवाब में टीम इंडिया ने 365 रन बनाए. लेकिन दूसरी पारी में इंग्लैंड की बल्लेबाज एक बार फिर फेल रहे और पूरी टीम महज 135 रन ही बना पाई.

Loading...
Mints of India an Indian E-Media Website. Here We Provide Latest Breaking News Related to Political News in Hindi with All Types of News.
x