TET-D.EL.ED उत्तीर्ण अभ्यर्थियों की सरकार से मांग, ताकी कोर्ट न जाना पड़े

Loading...
Mints of India Google News

TET-D.El.Ed उत्तीर्ण अभ्यर्थियों ने सरकार के बहाली प्रक्रिया को समय पर और शिक्षक नियामवली के तहत पूरी किये जाने की मांग की है। ताकि किसी अभ्यर्थी को इसे लेकर कोर्ट नहीं जाना पड़े।

दरअसल बहाली (Recruitment process) की प्रक्रिया में हो रही देरी को लेकर पटना हाईकोर्ट में TET और D.El.Ed उत्तीर्ण अभ्यर्थियों की ओर से याचिका दाखिल की गई है. सुनवाई के दौरान शिक्षा विभाग की ओर से कहा गया कि विगत एक वर्ष से चल रही बहाली प्रक्रिया विभिन्न कारणों से अभी तक पूरी नहीं हो पाई है.

TET उत्तीर्ण अभ्यर्थियों का कहना है कि विगत एक वर्ष से चल रही बहाली प्रक्रिया विभिन्न कारणों से अभी तक पूरी नहीं हो पाई जो की बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है. कुछ दिनों पहले पुनः स्थगित बहाली प्रक्रिया प्रारंभ की गई एवं शिक्षा विभाग द्वारा ये बताया गया कि बहाली प्रक्रिया को 31 अगस्त तक पूरी कर ली जाएगी लेकिन इसी बीच माननीय पटना उच्च न्यालय द्वारा CTET 2020 एवं D.El.Ed प्राथमिकता को ले कर सुनवाई हुई। इन दोनों मामलों में सरकार से स्पष्टीकरण मांगा गया है।

TET उत्तीर्ण अभ्यर्थियों की ओर से मो.इमरान ने कहा कि सरकार को यथा शीघ्र इन दोनों मामलों पर स्पष्टीकरण दे कर बहाली कि प्रक्रिया समय पर पूरी करवानी चाहिए। उन्होंने सरकार से ये भी आग्रह किया कि बहाली प्रक्रिया को पूर्णतः शिक्षक नियमावली के अनुरूप ही पूरी करवाई जाए ताकि किसी अभ्यर्थियों को कोर्ट जाने की जरूरत न पड़े।