स्टडी का दावा सच होता दिख रहा! फिर एक्टिव केस 3.2 लाख पार, 2764 लोगों ने तोड़ा दम

COVID-19 News | Corona

ताजा खबर पाने के लिए निचे लाइक बटन दबाये

MOI DESK: कोरोना वायरस की दूसरी लहर भारत पर कहर बनकर टूटी है. बीते हफ्ते से भारत में हर दिन कोरोना के 3 लाख से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं. रविवार को रिकॉर्ड साढ़े तीन लाख से ज्यादा नए मामले दर्ज किए गए.

हालांकि, सोमवार को कोरोना के नए मामलों में मामूली गिरावट दर्ज की गई. वर्ल्डोमीटर के मुताबिक, देश में सोमवार को कोरोना वायरस के 3 लाख 20 हजार 435 नए मामले आए हैं. वहीं इस दौरान 2764 लोगों ने कोरोना से दम तोड़ा.

भारत में अब कोरोना से कुल मौतों की संख्या 1 लाख 97 हजार 880 पहुंच गई है. वहीं, देश में अभी कोरोना वायरस के 28 लाख 82 हजार 513 ऐक्टिव मामले हैं. भारत में नए मामलों में यह गिरावट महाराष्ट्र की वजह से भी आई है, जहां सोमवार को कोरोना के नए मामलों में बड़ी गिरावट आई.

राज्य में जहां हर दिन 60 हजार के पार नए मामले आ रहे थे तो वहीं, सोमवार को 48 हजार 700 नए मामले आए हैं. रविवार को मृतकों का आंकड़ा 800 के पार पहुंचने के एक दिन बाद ही मरने वालों की संख्या भी कम हो गई है. उधर, मुंबई में भी बीते एक दिन में सिर्फ 3,876 नए केस सामने आए हैं.

Mints of India an Indian E-Media Website. Here We Provide Latest Breaking News Related to Political News in Hindi with All Types of News.
x