शाह नहीं जा पाए बंगाल तो TMC बागियों को प्लेन से दिल्ली ले आई BJP

TMC Leaders Gone in BJP
Loading...
Mints of India Google News

पश्चिम बंगाल चुनाव से पहले तृणमूल कांग्रेस छोड़ने वाले नेताओं का भाजपा में प्रवेश का सिलसिला जारी है. हाल ही में ममता बनर्जी की पार्टी छोड़ने वाले ममता सरकार के पूर्व मंत्री राजीब बनर्जी के अलावा बैशाली डालमिया, प्रबीर घोषाल व रातिन चक्रवर्ती शनिवार शाम नई दिल्ली पहुंचे.

वह बंगाल में भाजपा के नेता मुकुल रॉय व भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के साथ दिल्ली आए हैं. ये नेता संभवतः भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व से मुलाकात के बाद विधिवत सदस्यता ग्रहण करेंगे. 

राजीब बनर्जी के तृणमूल कांग्रेस छोड़ने पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उन्हें फोन कर फाइटर यानी लड़ाका बताया था. बनर्जी अपने अन्य साथियों के साथ दिल्ली में शाह व अन्य भाजपा नेताओं से मुलाकात करेंगे. 


TMC Leaders Gone in BJP

बता दें, राजीब बनर्जी ने हाल ही में तृणमूल कांग्रेस छोड़ी थी, जबकि विधायक प्रबीर घोषाल और बैशाली डालमिया को ममता बनर्जी की पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था. इनके साथ हावड़ा के पूर्व मेयर रतिन चक्रवर्ती के साथ विशेष विमान से दिल्ली आए हैं. 


राजीब बनर्जी ने कोलकाता में एक बांग्ला समाचार चैनल से कहा, ‘तृणमूल कांग्रेस से मेरे इस्तीफे के बाद मुझे भाजपा नेतृत्व से फोन आया. अमित शाह जी ने मुझे दिल्ली आने को कहा. अगर मुझे राज्य के विकास के संबंध में आश्वासन मिलता है तो मैं पार्टी में शामिल हो जाऊंगा.’ 

भाजपा में उनकी संभावित भूमिका के संबंध में पूछे जाने पर बनर्जी ने कहा कि यह पार्टी को तय करना है. उन्होंने कहा, मैं जनता के लिए काम करना चाहता हूं. इसलिए मुझे जो जिम्मेदारी दी जाती है, मैं उसे स्वीकार करुंगा.

Mints of India an Indian E-Media Website. Here We Provide Latest Breaking News Related to Political News in Hindi with All Types of News.