उत्तराखंड ग्लेशियर हादसे के बाद बिहार में अलर्ट, नीतीश ने कहा- गंगा नदी पर भी पड़ सकता है असर

Loading...
Mints of India Google News

उत्तराखंड के चमोली जिले के रैनी में रविवार सुबह ग्लेशियर टूट गया. अभी तक जो सूचना मिल रही है उसके अनुसरा ग्लेशियर टूटने से धौली नदी में बाढ़ आ गई है. इससे चमोली से हरिद्वार तक खतरा बढ़ गया है. उत्तराखंड के मुख्य सचिव ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया है कि चमोली जिले में ग्लेशियर टूटने के बाद इस दर्दनाक हादसे में 100 से 150 लोगों के बहने की आशंका है.

हालांकि अभी कोई आधिकारिक आंकड़ा सामने नहीं आया है. वहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि उत्तराखंड में जो तबाही मची है, उसका असर हमारे राज्य पर भी असर पड़ सकता है, जिसे देखते हुए अधिकारियों को अलर्ट करने के लिए कह दिया गया है. वहीं सीएम नीतीश कुमार ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से बात की. नीतीश ने कहा कि मुझे उम्मीद है आप जल्द ही स्थिति पर नियंत्रण पाने में सफल होंगे.

सीएम नीतीश ने आगे कहा कि जाहिर है कि ग्लेशियर टूटने के बाद इसका असर गंगा नदी पर भी पड़ सकता है, इसलिए बिहार को भी अलर्ट रहने की आवश्यकता है. सीएम नीतीश ने कहा कि इस मामले पर उन्होंने संज्ञान लिया है और वे सभी अधिकारियों से संपर्क में हैं.

वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट कर कहा कि उत्तराखंड आपदा में फंसे लोगों और राहत व बचाव कार्यों में लगे लोगों के लिए प्रार्थना. इस आपदा में पूरा बिहार उत्तराखंड के लोगों के साथ है. हमारे अधिकारी उत्तराखंड मुख्यमंत्री कार्यालय के सम्पर्क में हैं.

उत्तराखंड आपदा में फंसे लोगों और राहत व बचाव कार्यों में लगे लोगों के लिए प्रार्थना. इस आपदा में पूरा बिहार उत्तराखंड के लोगों के साथ है. हमारे अधिकारी उत्तराखंड मुख्यमंत्री कार्यालय के सम्पर्क में हैं.

इसके अलावा, सेना ने एनडीआरएफ और उत्तराखंड सरकार की मदद के लिए अपने चॉपर व अन्य जवानों को भी तैनात कर दिया है. सेना ने बताया कि ऋषिकेश के निकट सैन्य स्टेशन सक्रिय रूप से स्थानीय प्रशासन के साथ बचाव और राहत कार्यों में भी शामिल हो गया है. सेना के मुख्यालय से लगातार हालात पर नजर रखी जा रही है.

Mints of India an Indian E-Media Website. Here We Provide Latest Breaking News Related to Political News in Hindi with All Types of News.