विदेश भाग सकते हैं किसान नेता? लुकआउट नोटिस जारी,पासपोर्ट होंगे जब्त

kisan neta

ताजा खबर पाने के लिए निचे लाइक बटन दबाये

गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान दिल्ली के विभिन्न हिस्सों में हुई हिंसा में आरोपी किसान नेता पुलिस कार्रवाई से बचने के लिए कहीं चुपके से विदेश न भाग जाएं, इस आशंका को देखते हुए घटना के दो दिन बाद दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को इमिग्रेशन की मदद से कुछ किसान नेताओं के खिलाफ लुकआउट नोटिस (एलओसी) जारी किया है. दिल्ली पुलिस ने एक बयान में कहा कि इन किसान नेताओं के पासपोर्ट भी जब्त किए जाएंगे.

दिल्ली पुलिस ने मंगलवार की हिंसा के लिए मेधा पाटकर, बूटा सिंह, दर्शन पाल, राकेश टिकैत, राजिंदर सिंह, बलबीर सिंह राजेवाल और योगेंद्र यादव सहित 37 किसान नेताओं के खिलाफ समयपुर बादली थाने में एक एफआईआर दर्ज की है.

पुलिस ने कहा कि उनका परेड के लिए तय मार्ग पर न जाने और तथाकथित परेड समय से पहले शुरू करने का उद्देश्य गणतंत्र दिवस परेड को बाधित करना था और प्रदर्शनकारियों ने इसके लिए हिंसा का सहारा लिया और उनका जमावड़ा COVID-19 के मद्देनजर दिशानिर्देशों का उल्लंघन भी था.

kisan neta

मंगलवार को किसानों के ट्रैक्टर मार्च के दौरान भड़की हिंसा के सिलसिले में दिल्ली पुलिस द्वारा अब तक 19 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और 25 से अधिक आपराधिक मामले दर्ज किए गए हैं. दिल्ली पुलिस कमिश्नर एस.एन. श्रीवास्तव ने बुधवार को कहा था कि 394 पुलिसकर्मी हिंसा में घायल और उनमें से कई अब भी अस्पतालों में भर्ती हैं.

दिल्ली पुलिस ने 26 जनवरी को ऐतिहासिक स्मारक लाल किले पर हुई हिंसा के संबंध में दर्ज एफआईआर में पंजाबी अभिनेता दीप सिद्धू और गैंगस्टर लक्खा सधाना का नाम भी जोड़ लिया है.

कृषि कानूनों के विरोध में अपनी ट्रैक्टर रैली के दौरान प्रदर्शनकारियों ने दिल्ली में प्रवेश करने के लिए पुलिस द्वारा लगाए गए बैरिकेड्स तोड़ दिए थे और राजधानी के कई हिस्सों में जमकर तोड़फोड़ की की थी. प्रदर्शनकारियों द्वारा की गई हिंसा में कई सार्वजनिक और निजी संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया गया. दिल्ली पुलिस ने आईटीओ पर हुई इस घटना का उल्लेख करते हुए कुल 22 एफआईआर दर्ज की हैं, जहां एक किसान की ट्रैक्टर पलटने से मौत हो गई थी.

Mints of India an Indian E-Media Website. Here We Provide Latest Breaking News Related to Political News in Hindi with All Types of News.
x