WC 2011: आज ही गंभीर की पारी, धोनी का 6 और सचिन का सपना हुआ पूरा! देखे विडियो

SPORTS DESK: मुंबई का वानखेड़े स्टेडियम, तारीख- 2 अप्रैल 2011 और फिर कुछ ऐसा हुआ कि रात में ही भारत के लाखों-करोड़ों क्रिकेट प्रेमियों ने जश्न मनाना शुरू कर दिया. यह ऐसा पल था जिसका इंतजार कितने ही लोगों ने करीब 28 साल तक किया. यह इंतजार था क्रिकेट के वर्ल्ड कप का, जो महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में सच हुआ.

WC 2011 Win Image

जश्न के साथ-साथ क्रिकेट फैंस भावुक भी थे, मैदान पर भारतीय क्रिकेटरों की आंखों में भी आंसू थे, लेकिन खुशी के. महान बल्लेबाज सचिन तेंडुलकर को कंधों पर उठाकर स्टेडियम में घुमाया जा रहा था. यह केवल एक तारीख ही नहीं रही, स्वर्णिम अक्षरों में लिखा जाने वाला इतिहास बन गया.

जो भी इस पल का साक्षी बना, उसने भी इतिहास को बनते देखा कि कैसे भारत ने वर्ल्ड कप के फाइनल में श्रीलंका को 10 गेंद शेष रहते 6 विकेट से हराया. आज उस पल को 10 साल बीत चुके हैं लेकिन क्रिकेट प्रेमी इसे शायद ही कभी भुला पाएंगे.

कुमार संगकारा की कप्तानी वाली श्रीलंकाई टीम ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. भारतीय टीम में जहीर खान, हरभजन सिंह, मुनाफ पटेल और श्रीसंत जैसे गेंदबाज थे लेकिन श्रीलंकाई टीम ने 275 रन का अच्छा खासा टारगेट भारत को दिया. उसके लिए माहेला जयवर्धने ने सबसे ज्यादा 103 रन बनाए और वह नाबाद लौटे.

Mints of India an Indian E-Media Website. Here We Provide Latest Breaking News Related to Political News in Hindi with All Types of News.
x