जनवरी में ही शुरू होगा कोविड वैक्सीनेशन, CM योगी आदित्यनाथ ने घोषित की तारीख

Loading...

ताजा खबर पाने के लिए निचे लाइक बटन दबाये

कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते प्रसार पर अंकुश लगाने के लिए लगातार नए प्रयोग करने वाले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को बड़ा एलान किया है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज अपनी कर्मभूमि गोरखपुर में कहा कि प्रदेश में 14 जनवरी यानी मकर संक्रांति से कोरोना वैक्सीन उपलब्ध होगी.

गोरखपुर में अधिवक्ताओं के एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश में मकर संक्रांति यानी 14 जनवरी से कोरोना वैकसीन उपलब्ध होगी. उन्होंने गोरखपुर में ने वकीलों के बीच एलान किया है कि प्रदेश में मकर संक्रांति (खिचड़ी) से कोरोना वैक्सीन लगनी शुरू हो जाएगी. प्रदेश के छह जिलों में इसका ट्रायल भी शुरु हो गया है. आज लखनऊ में पांच चिकित्सा संस्थानों में ड्राई रन शुरू कर दिया गया है.

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कोविड वायरस के खिलाफ जंग में सहयोग के लिए अधिवक्ताओं के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया. उन्होंने कहा कि सभी के सहयोग के चलते ही आज कोरोना से जंग में उत्तर प्रदेश को अव्वल स्थान प्राप्त हुआ है. पांच जनवरी को हम प्रदेश के सभी जिलों में कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन करेंगे. इसके बाद सब कुछ अपेक्षानुरूप रहा तो मकर संक्रांति तक देश और प्रदेश की जनता के लिए हम वैक्सीन लेकर आ जाएंगे.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हर उपाय से भारत की 135 करोड़ की आबादी पूरी तरह सुरक्षित रही. अब जब हम अप्रूवल रेटिंग की बात करते हैं तो स्वाभाविक रूप से दुनिया के अन्य राष्ट्राध्यक्षों की तुलना में पीएम नरेंद्र मोदी को जो समर्थन मिला है वह कहीं ज्यादा है.

मैं प्रदेशवासियों की ओर से पीएम नरेंद्र मोदी का हृदय से अभिनंदन करता हूं. प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में उनकी कार्यकुशलता तथा विजिनरी लीडरशिप के माध्यम से शासन की योजनाओं को प्रत्येक तबके तक पहुंचाने के लिए देश भर में कार्यक्रम हुए हैं.

Source – Jagaran

Loading...

Mints of India an Indian E-Media Website. Here We Provide Latest Breaking News Related to Political News in Hindi with All Types of News.
x